HP Budget Session: अब इन मामलों पर विपक्ष का हंगामा और वाॅकआऊट... ddnewsportal.com

HP Budget Session: अब इन मामलों पर विपक्ष का हंगामा और वाॅकआऊट... ddnewsportal.com

HP Budget Session: अब इन मामलों पर विपक्ष का हंगामा और वाॅकआऊट...

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का आजकल बजट सत्र चल रहा है। रोजाना किसी किसी मामदे पर विपक्ष अपने कड़े तेवर दिखा रहा है। बुधवार को भी बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल भाजपा ने जहां बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण में देरी पर सदन से वाॅकआऊट किया, वहीं सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर हंगामा भी किया। बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत मामला उठाते हुए कहा कि यदि मुख्यमंत्री सदन में ही झूठ बोलेंगे तो फिर कैसे किस पर विश्वास किया जा सकता है। उन्होंने कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र के पेज नंबर 38 को पढ़ते हुए कहा कि इसमें लिखा है कि सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। इससे विभागों में रिक्त पद भरे जाएंगे, साथ ही लिखा है कि 5 साल में पांच लाख लोगों को रोजगार देंगे लेकिन गत दिन जब वे इस मामले को उठा रहे थे तो मुख्यमंत्री ने इसका विरोध किया था।


जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो उनकी बात पर विरोध करते हुए जो शब्द प्रयोग किए थे, उन्हें कार्यवाही से हटा दिया जाए। इस दौरान दोनों ओर से शोरगुल होने लगा। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष से कहा कि जिस घोषणा पत्र को लेकर वह बात कर रहे हैं, उसे सदन के पटल पर रखा जाए, उसे वे खुद पढ़ेंगे। नेता प्रतिपक्ष द्वारा सदन के पटल पर रखने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इसे पढ़ा। इसके बाद सदन में विपक्षी

सदस्यों ने फिर भारी शोरगुल किया और कहा कि मुख्यमंत्री ने सदन में झूठ बोला है। विपक्षी सदस्य सीएम से माफी मांगने की मांग करने लगे। फिर विधानसभा अध्यक्ष अपनी सीट पर खड़े हो गए और सभी को शांत करने का प्रयास किया। इसके बाद प्रश्नकाल के दौरान बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण को लेकर भी विपक्ष ने सदन में हंगामा किया तथा जब और सवाल पूछने की अनुमति नहीं मिली तो विपक्षी सदस्य अपनी-अपनी सीटों पर खड़े हो गए तथा नारेबाजी करने लगे और प्रश्नकाल के समाप्त होने के बाद सदन से बाहर चले गए। हालांकि उसके कुछ देर बाद विपक्ष के सदस्य फिर से सदन में वापस लौट आए।