HP News: HPPWD ने सेंटर गवर्नमेंट को भेजा रिमाइंडर, इसलिए मांगे 149 करोड़ रुपए... ddnewsportal.com

HP News: HPPWD ने सेंटर गवर्नमेंट को भेजा रिमाइंडर, इसलिए मांगे 149 करोड़ रुपए... ddnewsportal.com

HP News: HPPWD ने सेंटर गवर्नमेंट को भेजा रिमाइंडर, इसलिए मांगे 149 करोड़ रुपए...

हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार के लोक निर्माण विभाग ने केंद्र सरकार को रिमाइंडर भेजा है। यह रिमाइंडर प्राकृतिक आपदा के चलते जिलों की सड़कों की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग ने केंद्र से पैसा जारी करने के लिए भेजा है। लोक निर्माण विभाग ने पुलों के निर्माण के लिए 97 करोड़ रुपये जबकि सड़कों को ठीक करने के लिए 52 करोड़ रुपये मांगे हैं। इससे पहले भी दो बार पैसा जारी करने के लिए केंद्रीय भूतल और परिवहन मंत्रालय अधिकारियों से बात हो चुकी है।


पहले भी केंद्र को पैसा जारी करने को रिमाइंडर भेजा जा चुका है। हिमाचल में आपदा के चलते नेशनल हाइवे बंद हो गए। ऐसे में जिला सड़कों से वाहनों की आवाजाही हुई है। 

लगातार ताजा अपडेट्स के लिए यहाँ क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल को फाॅलो करें


बता दें है कि केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल दौरे के दौरान केंद्र को प्रस्ताव भेजने की बात कही थी।
हिमाचल में आपदा के चलते 17 पुल ढह गए। इनको ठीक करने के लिए भी पैसा नहीं मिला है। प्राकृतिक आपदा के चलते लोक निर्माण विभाग को 2913.05 करोड़ का नुकसान हुआ है। अन्य विभागों की अपेक्षा यह बहुत ज्यादा है। हालांकि प्रदेश सरकार ने सड़कों को यातायात के लिए बहाल कर दिया है लेकिन इनकी हालत दयनीय है। सड़कों पर गड्ढे पड़े हैं। लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर इन चीफ अजय गुप्ता ने बताया कि सड़कों की मरम्मत के लिए केंद्र से पैसा जारी नहीं हुआ है। केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एनएच से आगे एक किलोमीटर तक जिलों की सड़कों को ठीक करने की बात कही थी। केंद्र सरकार को पैसा जारी करने के लिए रिमांडर भेजा है।