ऐसे घोषित करें दसवीं का परीक्षा परिणाम- ddnewsportal.com

ऐसे घोषित करें दसवीं का परीक्षा परिणाम- ddnewsportal.com

ऐसे घोषित करें दसवीं का परीक्षा परिणाम

पढ़ें....हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक के दौरान दिया क्या फार्मूला

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की अगुवाई में शिमला में शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। जिसमें दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित करने का एक फार्मूला भी सांझा किया गया। महासंघ ने कहा कि कोरोना के चलते 10वीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षा फिलहाल स्थगित की गई हैं।

दसवीं की परीक्षा को रद्द कर वर्ष भर मे आयोजित ऑनलाइन फर्स्ट टर्म, ऑनलाइन सेकेंड टर्म और प्री-बोर्ड तीनो की औसत निकालकर परिणाम घोषित करना चाहिए। इसमे अंकों का विभाजन ऑनलाइन फर्स्ट टर्म के 30%, ऑनलाइन सेकेंड टर्म के 30%, प्री-बोर्ड के 25% और अध्यापक द्वारा 15% अंक के तहत होना चाहिए। और जो विद्यार्थी संतुष्ट न हो उनकी दो माह बाद या उपयुक्त समय पर परीक्षा ली जा सकती है। इसके साथ सामान्य स्थिति होने पर 10+2 की परीक्षा करवाने, स्कूलों में बच्चों की एडमिशन करवाने के लिए 1 मई के बाद रोटेशन के आधार पर अध्यापकों को स्कूल बुलाने, स्कूलों में टीकाकरण के योग्य अध्यापकों और बच्चों का बिना टीकाकरण के प्रवेश वर्जित करने संबधी सुझाव सरकार के समक्ष रखे गए।
साथ ही महासंघ ने 13 सूत्रिय मांग पत्र भी सरकार को सौंपा। शिक्षकों से जुड़ी ज्वलंत मांगों को लेकर  मुख्यमंत्री ने महासंघ को पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव पवन मिश्रा, प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार, उपाध्यक्ष डॉ मामराज पुंडीर, राज्य महामंत्री विनोद सूद शामिल रहे। इस संबंध में जानकारी महासंघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी दर्शन लाल ने दी।