Kafota: कफोटा उत्सव- कबड्डी विजेता को 31 हजार तो वॉलीबॉल चैंपियंस को 21 हजार की नकद राशि ddnewsportal.com

Kafota: कफोटा उत्सव- कबड्डी विजेता को 31 हजार तो वॉलीबॉल चैंपियंस को 21 हजार की नकद राशि  ddnewsportal.com

Kafota: कफोटा उत्सव- कबड्डी विजेता को 31 हजार तो वॉलीबॉल चैंपियंस को 21 हजार की नकद राशि, रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख...

गिरिपार क्षेत्र के नागरिक उपमंडल कफोटा में क्षेत्रीय विकास समिति द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गाँधी जयंती के उपलक्ष्य पर कफोटा उत्सव का भव्य आयोजन किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष तपेंद्र ठुंडू ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। सभी तैयारियां लगभग मुकम्मल हो गई है। इस आयोजन में विभिन्न प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिताएं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी कि वॉलीबॉल तथा कबड्डी की ग्रामीण क्षेत्र पर प्रतियोगिताएं होगी, जिसमे हिमाचल के गांवों की टीमें भाग ले सकती है। कबड्डी में विजेता को 31000 रुपए तथा उपविजेता को 15000 की ईनामी राशि और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह वाॅलीबॉल के विजेता को 21000 रूपये तथा उपविजेता को 11000 रुपये व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा।


इसके साथ अन्य कई प्रकार की प्रतियोगिताएं हो रही है जिसमें बैडमिंटन डबल में विजेता को 4 हजार रूपये और उपविजेता को 2 हजार रूपये व ट्राफी, बैडमिंटन एकल में विजेता को 3000 तथा उपविजेता को 1500, बैडमिंटन अंडर-16 वर्ग में विजेता को एक हजार व उपविजेता को 500 रूपये, पहली बार आयोजित बैडमिंटन गर्ल्स सिंगल में पहला प्राइज 1000 तथा दूसरा 500 रुपये रहेगा। शतरंज में भी पहला इनाम एक हजार तथा दूसरे नंबर पर रहने वाले को 500 रुपये व ट्राॅफी दी जाएगी।
इसी तरह सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में हारूल नृत्य में फर्स्ट प्राइज 3100 रूपये व सैकेंड प्राइज 1500 रूपये रहेगा। रासा नृत्य प्रतियोगिता में भी पहला इनाम 3100 रूपये व ट्राफी तथा दूसरा इनाम 1500 व ट्राॅफी रहेगी। एकल गान व एकल नृत्य में भी ईनाम रखे गये हैं। 
उन्होने बताया कि यह आयोजन एक और दो अक्तूबर को कफोटा में आयोजित हो रहा है। इसके लिए एंट्री जमा करवाने की अंतिम तारीख 29 सितंबर है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में समिति का व्यापार मंडल कफोटा, चूड़ेश्वर सेवा समिति कफोटा, सनातन धर्म सभा कफोटा तथा आसपास की पंचायतों का सहयोग मिल रहा है।