LS Election News: तीन राउंड के बाद जानिए पाँवटा साहिब और शिलाई में भाजपा-कांग्रेस की स्थिति... ddnewsportal.com

LS Election News: तीन राउंड के बाद जानिए पाँवटा साहिब और शिलाई में भाजपा-कांग्रेस की स्थिति... ddnewsportal.com

LS Election News: तीन राउंड में जानिए पाँवटा साहिब और शिलाई में भाजपा-कांग्रेस की स्थिति...

लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। देश में एक और जहां भाजपा नीत एनडीए सरकार बनाने की ओर दिखाई दे रही है वहीं हिमाचल प्रदेश में भी अभी तक आए रुझानों में सभी चारों सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। इसी कड़ी में शिमला संसदीय क्षेत्र के पाँवटा साहिब और शिलाई में भी शुरुआती तीन राउंड में भाजपा के उम्मीदवार सुरेश कश्यप बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि शिलाई में तीन राउंड में भाजपा की बढ़त मात्र 103 वोटो की है जबकि पांवटा साहिब में भाजपा उम्मीदवार की बढ़त 5000 से अधिक हो चुकी है। 
तीन राउंड की बात करें तो पहले राउंड में पांवटा साहिब में कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी को 2301 वोट पड़े जबकि भाजपा उम्मीदवार सुरेश कश्यप को 3738 मत प्राप्त हुए। इसी तरह दूसरे राउंड में कांग्रेस को 2364 तथा भाजपा को 2593 वोट हासिल हुए। तीसरे राउंड की बात करें तो कांग्रेस के उम्मीदवार को 2088 तथा भाजपा के उम्मीदवार को 3184 वोट हासिल हुए। इस तरह तीन राउंड में भाजपा उम्मीदवार सुरेश कश्यप की 5112 मतों की लीड हो चुकी है। मतगणना करना जारी है।


अब शिलाई विधानसभा की बात करें तो यहां पर दोनों ही उम्मीदवारों में कांटे की टक्कर चल रही है  पहले राउंड में कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी को 1784 मत मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार सुरेश कश्यप को 1808 वोट पड़े। दूसरे राउंड में कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त हासिल की। विनोद सुल्तानपुरी को 1719 वोट पड़े जबकि सुरेश कश्यप को 1693 मतों से संतोष करना पड़ा। इसी तरह तीसरे राउंड में कांग्रेस उम्मीदवार को 1770 तथा भाजपा उम्मीदवार को 1825 वोट पड़े। इस तरह शिलाई में तीन राउंड के बाद भाजपा को मात्र 103 वोटों की ही बढ़त हासिल हुई है। बता दें की शिलाई विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने इस बार गांव गांव बस्ती बस्ती जाकर बड़ी मेहनत की है। पिछली बार शिलाई से भाजपा 11500 वोटो की लीड पर थी, लेकिन इस बार जिस तरह के तीन राउंड के परिणाम आए हैं उससे यह लीड काफी कम होती हुई नजर आ रही है फिलहाल मतगणना करना जारी है।