Sirmour: युवा शक्ति कसौली के संस्थापक ने प्रेमनगर स्कूल को दिए 47 ट्रैकसूट ddnewsportal.com

Sirmour: युवा शक्ति कसौली के संस्थापक ने प्रेमनगर स्कूल को दिए 47 ट्रैकसूट ddnewsportal.com

Sirmour: युवा शक्ति कसौली के संस्थापक ने प्रेमनगर स्कूल को दिए 47 ट्रैकसूट, ओम आर्य का स्कूल प्रबंधन ने जताया आभार

हिमाचल युवा शक्ति कसौली के संस्थापक ओम आर्य द्वारा सिरमौर जिले की राजकीय प्राथमिक पाठशाला प्रेमनगर के बच्चों एवं अध्यापकों को 47 ट्रैकसूट प्रदान किए गए। ओम आर्य द्वारा यह ट्रैकसूट बच्चों को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान देने की घोषणा की गई थी जिसके अनुसार उन्होंने आज ट्रैकसूट बच्चो को पाठशाला में आकर भेंट किये। पाठशाला के प्रभारी अध्यापक मायाराम शर्मा एवं अध्यापिका सृष्टि शर्मा तथा पाठशाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अश्वनी सूद एवं समस्त अभिभावकों ने ओम आर्य का इस पुनीत कार्य के लिए आभार प्रकट किया है।  


इससे पहले स्कूल पंहुचने पर ओम आर्य एवं अन्य अतिथियों का पाठशाला में फूलमालाऐ पहनाकर  स्वागत किया गया। 
ओम आर्य ने बच्चों को अपना आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि उनकी संस्था शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाली पाठशालाओं के लिए अपनी तरफ से भरपूर सहयोग प्रदान कर रही है। उनका लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में भी अच्छी सुविधा प्रदान करना है। पाठशाला के प्रभारी मायाराम शर्मा ने बताया कि सरकार और विभाग द्वारा जो सरकारी विद्यालयों में सुविधा प्रदान की जा रही है, उसके इलावा पाठशाला प्रबंधन समिति एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं से सरकारी विद्यालयों में बच्चों को अच्छी सुविधा प्रदान करने के लिए सहयोग  प्राप्त किया जा रहा है। सरकारी विद्यालयों में भी निजी विद्यालयों की तर्ज पर बच्चों को अच्छी सुविधाएं देने के लिए समाज के लोगों का सहयोग अति आवश्यक है।

अध्यापक अभिभावक और समाज के लोग मिलकर सरकारी विद्यालय को भी उत्कृष्ट बना सकते हैं। अध्यापक और समाज के लोग मिलकर शिक्षा के लिए अच्छे वातावरण का निर्माण कर सकते हैं। इसमें समाज के सभी  लोगों की अहम भूमिका है
वहीं, प्रेमनगर पाठशाला के बच्चे ट्रैक सूट पहनकर बहुत ही खुश नजर आए सभी बच्चों में एक नई ऊर्जा देखने को मिल रही थी। ग्रामीण एवं गरीब घर के बच्चों के लिए इस तरह की सुविधाओं का बहुत महत्व है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के कार्य पाठशाला में होना अति आवश्यक है।