Paonta Sahib: पैंशनर्ज की हुई बैठक, एरियर के इस फार्मूले पर जताया ऐतराज... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्ज की हुई बैठक, एरियर के इस फार्मूले पर जताया ऐतराज... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्ज की हुई बैठक, एरियर के इस फार्मूले पर जताया ऐतराज...

नगर परिषद की जनरल बैठक हो सार्वजनिक, जनता देखें कैसे उठाते हैं पार्षद मुद्दे, जलभराव का मांगा समाधान...

पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन पाँवटा साहिब की बैठक डॉ विपन कालिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। डॉ टी पी सिंह महासचिव ने बताया कि बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और निर्णय लिए गये। सदस्यों ने रोष प्रकट किया कि सरकार ने 2012 के न्यायालय आदेश का संदर्भ देकर पिछले बकाया एरियर को 3 या 5 वार्षिक किस्तों में देने का फैसला लिया है तथा जो 5 केस पर न्यायालय ने पूरी अदायगी का 6% ब्याज सहित देने का आदेश पारित किया है उन्हें पूर्ण राशि की अदायगी की जाएगी। इस का अर्थ है कि हर पैंशनर को पूर्ण अदायगी के लिए कोर्ट जाना होगा। प्रदेश अध्यक्ष ने इस आदेश की काॅपी तो प्रेषित कर दी है परन्तु इसको असहनीय करार नहीं दिया है। इस प्रकार तो सरकार पहले जान बूझकर टालती रहेगी तथा बाद में एरियर कह कर किस्तों में अदायगी करेगी जो असंगत है। सरकार से पुरजोर अनुरोध है कि एरियर की अदायगी एक मुस्त की जाए। सरकार को यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जो पैंशनर्ज 75, 80 या 85 वर्ष के हो चुके हैं क्या वें 3 या 5 वर्ष तक जीवित रह पायेंगे? 


चिकित्सा बिलों का भुगतान भी सरकार ने काफी समय से रोक रखा है। सरकार बजट का प्रावधान इस मद में नहीं कर रही है, जिसके कारण इस अवस्था में जीना दुभर हो रहा है। फिक्स चिकित्सा भत्ता भी अभी तक पंजाब अनुसार 1000/- प्रति मास करने की प्रतीक्षा काफी समय से की जा रही है। 
संगठन ने प्रदेश में बादल फटने व अधिक वर्षा के कारण जान माल के नुकसान के प्रति संवेदना प्रस्ताव भी पारित किया। पर्यावरण संरक्षण हेतु सभी सदस्यों से इस मास में अधिक से अधिक वृक्षारोपण का फैसला लिया। डिविजनल वन अधिकारी ने संस्था को पोधों की आपूर्ति का आश्वासन दिया है। अध्यक्ष व महासचिव ने इस विषय में उनके कार्यालय से सम्पर्क करने पर यह आश्वासन दिया है। एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमारा भी कर्तव्य बनता है कि नगर परिषद को अपना गृह कर जमा कराते रहें। इस समय नगर परिषद बकाया कर की अदायगी पर 30% छूट दे रही है इसका फ़ायदा उठाऐं।
नगर परिषद भांग के पौधों के उन्मूलन के लिए एक विशेष कार्यक्रम आयोजित करे क्योंकि कुछ युवा इसका प्रयोग नशे के लिए करके जीवन बरबाद कर रहे हैं। यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि नगर परिषद की जनरल बैठक सार्वजनिक होनी चाहिए जिसे जनता देख सके कि उनके मुद्दे कैसे उठाए जा रहे हैं। वार्ड संख्या 6, 8 व 13 में जल भराव की समस्या गंभीर हो रही है, नगर परिषद इस विषय में ठोस एवं स्थाई कार्यवाही करे। बैठक में डॉ विपन कालिया, डॉ टी पी सिंह, शान्ति स्वरूप गुप्ता, सुन्दर लाल मेहता, डी एस सैनी, लखबीर सिंह, एन एस सैनी, बी एस नेगी, पी सी शर्मा, पी एन गुप्ता, वी सी छिब्बर, बी एस भटारा, प्रीतो देवी, एन डी सरीन, अनिता चड्ढा, के के चड्ढा, जितेन्द्र दत्त, सतपाल सिंह, यशपाल सिंह, ज्ञान चन्द शर्मा, विजय पाल सिंह चौधरी, सुधा कालिया आदि मौजूद रहे।