जानियें पाँवटा साहिब में क्यों निकला शांति मार्च... ddnewsportal.com

जानियें पाँवटा साहिब में क्यों निकला शांति मार्च... ddnewsportal.com

जानियें पाँवटा साहिब में क्यों निकला शांति मार्च 

साथ ही हुई ये विभिन्न गतिविधियां भी, ऐसे हुआ समापन...

पाँवटा साहिब के राजकीय महाविद्यालय में भारत स्काउट्स एंड गाइड्स की रोवर्स और रेंजर्स इकाई द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के 153वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गाँधी दर्शन को प्रचारित करने के उद्दैश्य से महाविद्यालय से विश्वकर्मा चौक होते हुए यमुना घाट तक एक शांति मार्च का आयोजन किया गया। इस मार्च को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० प्रमोद पटियाल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 

सम्पूर्ण भारतवर्ष में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर “गाँधी मेरे मन में” इस थीम के अंतर्गत करवाई जा रही गतिविधियों की कड़ी में आज "शान्ति मार्च,  नमामी गंगे" इत्यादि गतिविधियों के तहत रोवर और रेंजर युनिट द्वारा यमुना घाट पर सफाई करके लोगों को अपने आस-पास की नदियों, तालाबों

आदि को स्वच्छ रखने का सन्देश दिया गया। साथ ही युनिट ने गांधी मेरे मन में भाव को दर्शाते हुए गांधी के द्वारा गाए गए भजन- "रघुपति राघव राजा राम...." तथा "वैष्णवजन तो तेने कहिये..." गाकर आज इन गतिविधियों का समापन किया गया। 
इन सभी गतिविधियों का सञ्चालन रोवर्स और रेंजर्स इकाई के लीडर्स डॉ. उषा जोशी शर्मा, कल्याण राणा तथा डाo पुष्पा यादव की देखरेख में हुआ। महाविद्यालय के 52 रोवर्स और रेंजर्स ने इन सभी गतिविधियों में भाग लिया।