Himachal News: शिमला में पुलिस हाफ मैराथन, नशा मुक्त हिमाचल का संकल्प ddnewsportal.com

Himachal News: शिमला में पुलिस हाफ मैराथन, नशा मुक्त हिमाचल का संकल्प ddnewsportal.com

Himachal News: शिमला में पुलिस हाफ मैराथन, नशा मुक्त हिमाचल का संकल्प

11वीं हिमाचल प्रदेश पुलिस हाफ मैराथन का सफलतापूर्वक आयोजन आज शिमला के द रिज पर किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस मैराथन का उद्देश्य "स्वस्थ हिमाचल, नशा मुक्त हिमाचल" थीम के तहत समाज में स्वस्थ जीवनशैली और नशामुक्ति के प्रति जागरूकता फैलाना था।


मैराथन में 3150 धावकों ने भाग लिया, जिन्हें तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया था - ड्रीम रन (3 किमी), मिनी मैराथन (10 किमी), और हाफ मैराथन (21.5 किमी)। 
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया, जबकि विजेताओं को ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने पुरस्कार प्रदान किए। सभी प्रतिभागियों को निःशुल्क मैराथन टी-शर्ट दी गई, और सभी फिनिशरों को विशेष फिनिशर पदक से सम्मानित किया गया। प्रथम स्थान पाने वाले धावक को 51,000 रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई, और प्रत्येक श्रेणी के धावक को उनकी दूरी पूरी करने पर मेडल भी दिया गया।


हिमाचल प्रदेश पुलिस ने राज्यपाल, मंत्री, प्रतिभागियों, और भारतीय स्टेट बैंक, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, और हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद विपणन एवं प्रसंस्करण निगम लिमिटेड जैसे प्रायोजकों का आभार व्यक्त किया। इस आयोजन ने स्वस्थ और नशामुक्त जीवन के महत्व को सुदृढ़ किया, और समुदाय को प्रोत्साहित किया कि वे स्वस्थ एवं नशामुक्त जीवनशैली अपनाएं।


इस बारे में जानकारी देते हुए नरवीर सिंह राठौड़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ट्रेफिक टूरिस्ट एवं रेलवे ने बताया कि "11वीं हिमाचल प्रदेश पुलिस हाफ मैराथन का सफल आयोजन शिमला के द रिज पर हुआ। 3150 धावकों ने 'स्वस्थ हिमाचल, नशा मुक्त हिमाचल' थीम के तहत भाग लिया। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शुभारंभ किया, और विजेताओं को मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने पुरस्कृत किया। सभी प्रतिभागियों को मैराथन टी-शर्ट व फिनिशर पदक प्रदान किए गए।