Himachal News: सिरमौर के युवक का शव शिमला में पेड़ से लटका मिला ddnewsportal.com

Himachal News: सिरमौर के युवक का शव शिमला में पेड़ से लटका मिला ddnewsportal.com

Himachal News: सिरमौर के युवक का शव शिमला में पेड़ से लटका मिला 

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस जांच टीम पर आरोप, सीबीआई जांच की मांग कर एसपी कार्यालय के बाहर शव रख प्रदर्शन 

शिमला से पिछले करीब 28 दिनों से लापता युवक का शव शनिवार कसुम्पटी पुलिस थाना के नजदीक एक पेड़ से लटका हुआ मिला। परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई है। मामले में आक्रोशित परिजन शव के साथ शिमला एसपी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। देर शाम तक एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन चलता रहा। परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने, आईओ के निलंबन और मामले की सीबीआई जांच करने की मांग पर अड़े रहे। 
बता दें कि युवक अभिषेक पुत्र वीर सिंह, निवासी बाली कोटी, तहसील शिलाई, जिला सिरमौर पिछले 29 अप्रैल से लापता था। युवक सोलन से शिमला दवाई लेने गया था और संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक गायब हो गया। पुलिस ने मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर युवक की तलाश कर रही थी, लेकिन आज उसका शव पेड़ पर मिलने से हड़ंकप मच गया।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक को आखिरी बार 29 अप्रैल की सुबह साढ़े 9 बजे रानी ग्राउंड, कसुम्पटी के पास देखा गया था। उसके बाद युवक को किसी ने नहीं देखा। ऐसे में परिजनों का आरोप है कि युवक की किसी ने हत्या कर पेड़ से लटका दिया है। परिजनों ने मामले की हाई लेवल जांच करने की मांग की है।


हैरानी की बात ये है कि पुलिस स्टेशन से महज 50 मीटर की दूरी पर युवक का शव पेड़ पर लटका मिला, जिसकी पुलिस पिछले 28 दिनों से तलाश कर रही थी। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यहां पेड़ पर शव काफी दिनों से लटका था। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस जिस युवक को पूरे प्रदेश में ढूंढ रही थी, उसका शव पुलिस स्टेशन के पास ही पेड़ पर लटका मिला है।
शिमला एसपी संजीव गांधी ने कहा युवक ने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या हुई, इसकी जांच की जाएगी। पुलिस इस मामले में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरतेगी। शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है, उसके बाद ही मौत के असली कारणों का पता लग पाएगा।