सिरमौर में देर रात को पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प ddnewsportal.com

सिरमौर में देर रात को पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प ddnewsportal.com

सिरमौर में देर रात को पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प 

कथित पथराव में घायल हुए चार जवान, शिमला जाने से रोके जा रहे थे स्वर्ण संगठन के कार्यकर्ता।

शिमला में आज सवर्ण संगठन का सवर्ण आयोग की मांग को लेकर किये जा रहे प्रदर्शन के लिए सिरमौर जिला से जा रहे कार्यकर्ताओं की पुलिस से देर रात झड़प हो गई। यह झड़प उस समय खूनी संघर्ष मे तब्दील हो गई जबकि रोके जाने पर कथित तौर से कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया जिससे चार जवान घायल हो गये। 
मिली जानकारी के मुताबिक करीब 12 बजे देर रात को दोसड़का के समीप पुलिस के द्वारा नाका लगाया गया था। इसी दौरान शिमला की और कूच कर रहे स्वर्ण संगठन समर्थकों को पुलिस द्वारा रोक लिया गया। हालांकि पुलिस की ओर से गाड़ियों के परमिट के बारे में जानकारी ली जा रही थी। इसी दौरान काफी संख्या में और स्वर्ण आयोग समर्थक नाहन कुमार हट्टी मार्ग दोसड़का के पास पहुंच गए। शिमला की और कूच कर रहे स्वर्ण आयोग समर्थकों ने बताया कि उन्हें पुलिस के द्वारा बेवजह रोका गया। तो वही जानकारी मिली कि अचानक पुलिस और आयोग समर्थकों के बीच बहस बढ़ गई। इसी दौरान अंधेरे में किसी के द्वारा पुलिस के ऊपर पत्थर फेंका गया। जिसके बाद पुलिस और स्वर्ण आयोग समर्थकों के बीच झड़प हो गई। पुलिस के द्वारा बल का प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज कर दिया गया। तो वही स्वर्ण आयोग समर्थकों के द्वारा पुलिस पर जमकर पत्थर व शराब की खाली बोतलें

बरसाई गई। बताया जा रहा है कि अधिकतर स्वर्ण आयोग समर्थक नाहन और श्री रेणुका जी की तरफ से शिमला की ओर जा रहे थे। इससे पहले एएसपी व थाना प्रमुख सहित काफी संख्या में पुलिस जवान मौके पर पहुंच चुके थे। पुलिस के द्वारा दोसड़का के पास शिमला रोड पर बैरिकेट्स लगा दिए गए थे। आयोग समर्थकों को पुलिस के द्वारा प्रदर्शन में जाने से पहले रोकने का पूरा प्रयास किया गया। तो वही भारी तादाद में जुटे स्वर्ण आयोग समर्थक एक ही बात दोहरा रहे थे चाहे जान से मार दो मगर हम रुकने वाले नहीं हैं। इसी बीच पुलिस और स्वर्ण आयोग समर्थकों के में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। आयोग समर्थकों का कहना है कि पुलिस के द्वारा उन पर बेरहमी से लाठीचार्ज किया गया। जिसमें उनके कई साथी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस आपसी झड़प में पुलिस के 4 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस के इन जवानों को सिर व अन्य जगह पर गंभीर चोटें आई हैं। मौके का फायदा उठाते हुए उसके बाद भी स्वर्ण आयोग समर्थक अपने-अपने वाहनों में शिमला की ओर निकलें हैं। एसपी सिरमौर ओमापति जम्वाल ने बताया कि दोसड़का में हुए घटनाक्रम में पुलिस के 4 जवान घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए नाहन मेडिकल कॉलेज लाया गया है। इस घटना पर मामला दर्ज कर लिया है।