Himachal Employee News: शिक्षकों को लेकर निदेशालय का बड़ा फरमान... ddnewsportal.com

Himachal Employee News: शिक्षकों को लेकर निदेशालय का बड़ा फरमान... ddnewsportal.com

Himachal Employee News: शिक्षकों को लेकर निदेशालय का बड़ा फरमान...

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को लेकर शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। इस निर्णय से छात्रों की पढ़ाई पर भी कम असर पड़ेगा। दरअसल, शिक्षकों के लगातार नए फैसलों और योजनाओं को लेकर ट्रेनिंग कैंप लगते रहते हैं। यह शिविर कई बार एक-एक सप्ताह तक के होते है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है। इसी को देखते हुए विभाग ने फैसला लिया है कि शिक्षक साल में दो बार से अधिक प्रशिक्षण लेने के लिए नहीं जा सकेंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस बाबत निर्देश जारी किए हैं। बिना विभागीय मंजूरी के प्रशिक्षण के लिए जाने पर भी रोक लगा दी है। 


शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि कई शिक्षक लगातार प्रशिक्षण पर जाते हैं। इससे स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कई शिक्षक बिना मंजूरी लिए भी कई-कई दिनों के प्रशिक्षण को जाते हैं। ऐसे शिक्षकों पर शिकंजा कसने के लिए निदेशालय को यह फरमान जारी करना पड़ गया है। 


उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने सभी स्कूलों के प्रिंसिपलों और जिला उपनिदेशकों को इन निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने को कहा है। उन्होंने कहा कि आदेशों की अनुपालन ना करने या उसमें कोताही बरतने पर जवाब तलबी की जाएगी।