देश के उद्योग दिग्गजों ने बताए व्यापार के नुस्खे ddnewsportal.com

देश के उद्योग दिग्गजों ने बताए व्यापार के नुस्खे ddnewsportal.com

देश के उद्योग दिग्गजों ने बताए व्यापार के नुस्खे 

हिमाचल प्रदेश के इस एकमात्र संस्थान मे आयोजित वार्षिक व्यापार सम्मेलन "उदगम" का हुआ समापन।

पांवटा साहिब के रामपुरघाट मे स्थित भारतीय प्रबंध संस्थान, सिरमौर में वार्षिक व्यापार सम्मेलन का तीसरा संस्करण, उदगम 3.0 संपन्न हुआ। यह सम्मेलन दो दिनों तक चला और कई उद्योग दिग्गजों की मेजबानी की, जिन्होंने छात्रों के साथ अपने विचार साझा किए और छात्रों को अपने विचारों को समृद्ध और व्यापक बनाने में मदद की। इससे पहले, राधिका कालिया, प्रबंध निदेशक, रिवर्स लॉजिस्टिक्स ग्रुप ने मुख्य भाषण दिया। उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे बिजनेस मॉडल "फिजिटल" की अवधारणा पर निर्मित होते हैं, जिसने मार्केटिंग और संचालन की संपूर्ण गतिशीलता को बदल दिया है। इसके अलावा, उन्होंने संचालन के महत्व पर जोर दिया और व्यवसाय की

सफलता के लिए यह क्यों महत्वपूर्ण है। उन्होंने "फिजिटल" को सफल बनाने में विसर्जन, इंटरफेस और इंटरैक्शन की अवधारणाओं के बारे में बात की और कहा कि व्यवसाय के परिचालन पहलुओं के बिना, विपणन पहलुओं को काम करना मुश्किल होगा।
बिजनेस कॉन्क्लेव के दूसरे दिन के तीसरे पैनल में सुशांत दयाल (श्रेणी प्रमुख, पोषण, एमवे), गौरव फुल (विपणन और बिक्री प्रमुख, सीईएटी स्पेशियलिटी), हर्षवर्धन चौहान (वीपी, चीफ मार्केटिंग और ओमनीचैनल ऑफिसर, स्पेंसर रिटेल एंड नेचर बास्केट), कुणाल देसाई (डायरेक्टर मार्केटिंग, ज़ी 5 ग्लोबल), और सत्यनारायण मूर्ति येरामिली (ग्रोथ प्रोडक्ट्स के प्रमुख, ग्रुप एम) जैसे प्रसिद्ध उद्योग विशेषज्ञ शामिल थे। जिन्होंने "फिजिटल"  दृश्यता बढ़ाना - विपणन के लिए एक नया दृष्टिकोण विषय पर अपनी अंतर्दृष्टि दी। 
बिजनेस कॉन्क्लेव के चौथे पैनल में राकेश सिन्हा (संस्थापक और सीईओ, रिफ्लेक्सिव सप्लाई चेन सॉल्यूशंस), राजीव गंजू (सीनियर.वीपी ग्लोबल सप्लाई चेन, ल्यूमिनस पावर टेक्नोलॉजीज (पी) लिमिटेड ~ श्नाइडर इलेक्ट्रिक), दीपू केवी (अध्यक्ष - प्रमुख संचालन और ग्राहक सेवा, बजाज आलियांज जीआईसी), मुरुगन पुगलेंथी (क्षमता सामंजस्य और नवाचार निदेशक, जॉनसन एंड जॉनसन), शैलेन शुक्ला (मुख्य रसद अधिकारी, PicTruc LLC, एमएचएओ समूह कंपनी) और सीमा मोहंती (फंगसाइड्स, बायर के लिए वैश्विक आपूर्तिकर्ता प्रबंधक) जैसे प्रतिष्ठित उद्योग विशेषज्ञ शामिल थे। जो "ह्यूबोटिक्स इन सप्लाई चेन - कंप्यूटर एंड द ब्रेन का सह-अस्तित्व" विषय पर चर्चा में शामिल हुए और छात्रों को अपनी बहुमूल्य जानकारी दी। प्रो. भाविन शाह ने उदगाम 3.0 में भाग लेने और कॉन्क्लेव को सफल बनाने के लिए सम्मानित उद्योग जगत के नेताओं, छात्र समिति के सदस्यों और छात्र निकायों को धन्यवाद ज्ञापन के साथ सम्मेलन का समापन किया।