Paonta Sahib: यहां बताया IAS-HAS क्लीयर करने का प्लान ddnewsportal.com

Paonta Sahib: यहां बताया IAS-HAS क्लीयर करने का प्लान ddnewsportal.com

Paonta Sahib: यहां बताया IAS-HAS क्लीयर करने का प्लान

निम्बस अकादमी चंडीगढ़ की और से विद्यार्थियों के लिए लेक्चर का आयोजन, करियर काउंसलिंग एंड प्लेसमेंट सेल दे रहा प्लेटफॉर्म।

पाँवटा साहिब के श्री गुरु गोबिंद सिंह जी राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य प्रमोद पटियाल के निर्देशन में और करियर काउंसलिंग एंड प्लेसमेंट सेल की कन्वीनर डॉक्टर ऋतु पंत की अध्यक्षता में निम्बस अकादमी चंडीगढ़ की और से लेक्चर का आयोजन किया गया। जिसमें केशव कटोच ने 'कैरियर ऑप्शंस आफ्टर ग्रेजुएशंज' पर लेक्चर दिया। श्री कटोच ने छात्रों को स्नातक के बाद

प्रशासनिक सेवा में  कैरियर विकल्पों के बारे में बताया। आईएएस और एच ए एस क्लियर करने के लिए किस तरह की पढ़ाई और एक विशेष प्लान  की आवश्यकता होती है, ये विस्तार से बताया।कार्यक्रम में निम्बस अकादमी के रीजनल मैनेजर दिनेश वर्मा ने बताया कि उनकी अकादमी से कोचिंग प्राप्त करने वाले छात्रों में से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में हर साल  लगभग 3000 अभ्यर्थी पेपर क्वालीफाई करते हैं। 
कैरियर गाइडेंस सेल की अतिरिक्त सदस्य सहायक प्राध्यापक दीपा चौहान और वाणिज्य संकाय से सदस्य रिंकू अग्रवाल ने बताया कि महाविद्यालय के कैरियर गाइडेंस सेल ने इस वर्ष निम्बस अकादमी के साथ मिलकर महाविद्यालय में आईएएस की कोचिंग प्रदान की। जिससे छात्रों को महंगी कैचिंग, जिसे लेने के लिए उन्हें चंडीगढ़ या दिल्ली जाना पड़ता था, वो उन्हें अपने महाविद्यालय में ही उपलब्ध करवाई गई।