Online Fraud News: अब टेलीग्राम पर भी ऑनलाइन ठगी, ऐसे शिकार बना युवक... ddnewsportal.com

Online Fraud News: अब टेलीग्राम पर भी ऑनलाइन ठगी, ऐसे शिकार बना युवक... ddnewsportal.com

Online Fraud News: अब टेलीग्राम पर भी ऑनलाइन ठगी, ऐसे शिकार बना युवक...

ऑनलाइन के इस दौर मे साइबर ठगी के मामले दिन प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। अब प्रदेश के कांगड़ा जिला के उपमंडल देहरा के तहत हरिपुर का एक युवक इंटरनैट पर टैलीग्राम टास्क के नाम पर 18 लाख 51 हजार रुपए की ठगी का शिकार हुआ है। युवक ने ठगी की शिकायत साइबर थाना धर्मशाला में दर्ज करवाई है। 
हरिपुर देहरा के नितिन शर्मा ने बताया कि इंटरनैट में उसे पैसे कमाने का विज्ञापन दिखा। घर बैठे कुछ पैसे निवेश करके लाखों रुपए कमाने की बात कही गई थी। विज्ञापन के साथ दिए गए

लिंक पर जब क्लिक किया तो टैलीग्राम एप की साइट पर पहुंच गया। वहां उसे बताया गया कि 100 रुपए के निवेश से शुरूआत करके पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए उसने पंजीकरण करवाया। पंजीकरण के बाद 100 रुपए का निवेश किया तो 200 रुपए मिले। ऐसे ही दूसरी बार 500 से 900 रुपए मिले। लालच में आकर उसने ज्यादा पैसे लगा दिया। उनकी बनाई गई आईडी पर बढ़े हुए पैसे तो दिखाए गए लेकिन उन्हें हासिल करने के लिए टास्क दिए गए। ऐसे ही टास्क के चक्कर में साइबर ठगों ने उससे 18 लाख 51 हजार रुपए की ठगी कर ली। साइबर थाना प्रभारी कमलेश कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।