Amrit Pal Singh मामले पर पाँवटा साहिब में अहम बैठक  ddnewsportal.com

Amrit Pal Singh मामले पर पाँवटा साहिब में अहम बैठक  ddnewsportal.com

Amrit Pal Singh मामले पर पाँवटा साहिब में अहम बैठक 

एसपी के होटलों, धर्मशाला और सराय को लेकर ये दिशा-निर्देश, इनसे सहयोग की अपील...

सीमावर्ती राज्य पंजाब में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के प्रकरण को लेकर एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने सीमांत नगर पांवटा साहिब में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक द्वारा गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के  सदस्यों के साथ एक मीटिंग का भी आयोजन किया गया। इस मीटिंग में

पांवटा साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, उपमंडल पुलिस अधिकारी पांवटा साहिब, प्रभारी पुलिस थाना पांवटा साहिब, पुरुवाला तथा प्रभारी पुलिस थाना माजरा उपस्थित रहे। मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों से आग्रह किया कि उपरोक्त प्रकरण में पुलिस की हर संभव सहायता करे तथा किसी भी प्रकार की अफवाहों को रोकने में पुलिस का सहयोग करें  ताकि क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनी रहे।

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्राधिकार में पड़ने वाले सभी होटलों, अतिथि गृहों (Guest House), सरायों, धर्मशालाओं को दिन व रात के समय चैकिंग करना सुनिश्चित करें तथा इन स्थानों पर रह रहे लोगों की जांच पड़ताल करें  होटल /अतिथि गृहों/सरायों के मालिकों को होटल की चैकिंग के दौरान निर्देश दिए जाए कि वह सभी आंगतुको का रिकॉर्ड़ सही ढंग से रखे और यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति होटल इत्यादि में प्रवेश करता है तो तुरन्त नजदीकी पुलिस

थाना में सूचित करें। पुलिस अधीक्षक द्वारा अंतर्राज्यीय सीमाओं का निरिक्षण भी किया तथा ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को निर्देशित किया कि जिला में कोई वाहन बिना चैंकिग के प्रवेश न कर पाए और जिला की सीमाओं में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की प्रभावी ढंग से चैंकिग करना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी अपराधिक/ राष्ट्र विरोधी तत्व जिला में प्रवेश न कर सके।


इसके साथ ही  पुलिस अधीक्षक द्वारा नाहन के त्रिलोकपुर में कल से माता बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में आयोजित किये जा रहे चैत्र नवरात्र मेला के दौरान किए जा रहे पुलिस सुरक्षा प्रबन्धो का जायजा भी लिया तथा मेला ड्यूटी के लिए उपस्थित पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपनी-2 ड्यूटी पूरी सजगता व ईमानदारी के साथ करने के लिए निर्देशित किया।