Sirmour: एक वर्ष के अभिक के दिल में हैं छेद- आपकी मदद की दरकार ddnewsportal.com

Sirmour: एक वर्ष के अभिक के दिल में हैं छेद- आपकी मदद की दरकार  ddnewsportal.com

गरीब की मजबूरी: पैसे के अभाव में 2024 में ली बेटे के ऑपरेशन की डेट

एक वर्ष के अभिक के दिल में हैं छेद, दिहाड़ी मजदूरी करने वाले जगपाल के मासूम को है आपकी मदद की दरकार, चलो फिर करें मानवता को सहयोग...

गरीबी और मुफ़लिसी इंसान को कितना मजबूर कर देती है, ये जानना हो तो जगपाल से पूछिए जिसने अपने बच्चे के गंभीर बीमारी से जूझने बावजूद ऑपरेशन की डेट एक वर्ष बाद ले ली। करते भी क्या जब हाथ में पैसा न हो तो लाखों रूपये वाले ऑपरेशन को कैसे करवा देता। एक बाप के दिल पर क्या गुजर रही होगी ये तो वही जानता है लेकिन वह किस कदर मजबूर है ये इस बात से ही पता चल जाता है कि उसे मजबूरी में उस ऑपरेशन को एक-डेढ़ वर्ष आगे खिसकाना पड़ रहा है जो आज की डेट में जरूरी है। 

बात जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के कांटी मश्वा पंचायत के झलोटी गांव के जगपाल सिंह की हो रही है जिसका एक वर्ष का बच्चा गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। बच्चे के दिल में छेद है और पीजीआई चंडीगढ से उपचार चल रहा है। 

अभिक (एक वर्ष) पुत्र जगपाल, माता उमा देवी
गांव झलोटी, पंचायत कांटी मशवा से है। बच्चे के दिल में छेद है, बस उसका कसूर ये है कि वह एक निर्धन परिवार से है। बच्चे के पिता जगपाल सिहं का पास जमीन भी नहीं है और वह दिहाड़ी मजदूरी करके गुजारा करते है। जानकारी के मुताबिक बच्चे का उपचार शिमला आईजीएमसी से शुरू हुआ। पिछले 6 महीने से उपचार चल रहा है, जिस कारण परिवार की जमा पूंजी ही खत्म नही हुई बल्कि लोगो से उधार भी लिया। अब बेबस है। बच्चे का अब पीजीआई चंडीगढ़ से उपचार चल रहा है। चिकित्सकों ने बच्चे का ऑपरेशन की सलाह दी है लेकिन पैसे के अभाव में बच्चे के पिता जगपाल ने ऑपरेशन की तारीख मई 2024 की ली है। इस परिवार का आयुुष्मान कार्ड भी नहीं है। ऐसे में यदि हम सभी मानवता के लिए थोडा थोड़ा सहयोग करें तो एक बच्चे को नया जीवन दे सकते हैं। ऑपरेशन के लिए 5 से 6 लाख तक का खर्च है। 

बच्चे का ताऊ अमित, गूगल-पे नंबर: 7018254684‬
Phonepay For-IFSC: hpsc0000438

मोबाइल नंबर: 9015474806