Paonta Sahib: GNMPS के एथलीटों ने जिला स्तर पर जीते 45 पदक ddnewsportal.com

Paonta Sahib: GNMPS के एथलीटों ने जिला स्तर पर जीते 45 पदक ddnewsportal.com

Paonta Sahib: GNMPS के एथलीटों ने जिला स्तर पर जीते 45 पदक

17 गोल्ड, 14 रजत तथा 14 कांस्य पदक लेकर एथलेटिक के क्षितिज पर चमके गुरु नानक मिशन स्कूल के सितारे

एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया तथा जिला सिरमौर एथलेटिक एसोसिएशन के सौजन्य से गत दिनों पाँवटा साहिब के नगर परिषद खेल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गुरू नानक मिशन पब्लिक स्कूल पाँवटा साहिब के एथलीटों ने विभिन्न स्पर्धा और वर्ग में 17 गोल्ड सहित कुल 47 मेडल पर कब्जा कर अपना दबदबा कायम किया है। 
इस प्रतियोगिता में सिरमौर जिले के विभिन्न स्कूलों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता अंडर 14 अंडर-17 तथा अंडर-19 ग्रुप में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने धुआंधार प्रदर्शन किया। लड़कियों का पलड़ा इस बार लड़कों से भारी रहा। 
अंडर14 गर्ल्स प्रतियोगिता में भूमि ने 600 मीटर तथा 200 मीटर दोनों में दूसरा स्थान प्राप्त किया। सिद्धि का चौहान ने 600 मीटर में पहला, मेहरीन ने 600 मीटर में तीसरा सौम्या ने 400 मीटर में पहला, मानसी ने 400 मीटर में दूसरा, कृतिका ने 400 मीटर में तीसरा, रिद्धि भारद्वाज ने 200 मीटर में दूसरा, निधि ने 200 मीटर में तीसरा, स्नेहा ने 800 मीटर में तीसरा तथा 100 मीटर में दूसरा, रितिका ने 100 मीटर में तीसरा और सबसे उल्लेखनीय वंशिका ने 5000 मीटर में दूसरा स्थान प्राप्त किया।
इसी तरह अंडर-17 गर्ल्स प्रतियोगिता में बानी प्रीत ने 200 मीटर में प्रथम, सहाना ने लोंग जंप में प्रथम, ज्योति सैनी ने शॉटपुट तथा 200 मीटर में प्रथम, यशप्रीत ने शॉटपुट में दूसरा, वंशिका ने शॉटपुट में तीसरा स्थान प्राप्त किया। मनदीप कौर ने 3000 मीटर रेस में दूसरा स्थान प्राप्त किया।


अंडर-19 गर्ल्स प्रतियोगिता में जसलीन कौर ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए लॉन्ग जंप में पहला, 500 मीटर रेस में पहला तथा 800 मीटर में दूसरा स्थान प्राप्त किया। वृद्धि बत्रा ने 800 मीटर रेस में पहला, शॉटपुट में दूसरा तथा 100 मीटर में तीसरा स्थान प्राप्त किया। निशा ने 800 मीटर में पहला, प्रियांशी तोमर ने 200 मीटर में पहला तथा रागिनी शर्मा ने पाठ पंद्रह सौ मीटर में पहला स्थान प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया।
वहीं, अंडर 14 बॉयज प्रतियोगिता में विवेक चौहान ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 600 मीटर में पहला तथा लॉन्ग जंप में भी पहला स्थान प्राप्त किया। आदित्य पुंडीर ने 600 मीटर में तीसरा तथा अवनींद्र सिंह ने 800 मीटर में तीसरा स्थान प्राप्त किया।
अंडर-19 बॉयज प्रतियोगिता में गुरबीर सिंह ने 15 सौ मीटर में पहला, हरमन सिंह ने 400 मीटर में दूसरा, प्रत्यक्ष तोमर ने 800 मीटर में दूसरा, आयुष्य लखेरिया ने शॉटपुट में तीसरा तथा इशांत ठाकुर ने 200 मीटर में तीसरा स्थान प्राप्त किया।
इस प्रकार कुल 17 स्वर्ण 14 रजत तथा 14 कांस्य मेडल के साथ गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल चैंपियन बना। विद्यालय की प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला ने खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को प्रार्थना सभा में सम्मानित किया तथा भविष्य में ऐसे ही उत्कृष्ट प्रदर्शन की अपेक्षा की। विद्यालय के डायरेक्टर गुरजीत सिंह सैनी ने छात्रों की पीठ थपथपाई तथा उन्हें आने वाले समय में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए और अधिक परिश्रम करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा और खेल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों को एक दूसरे से अलग करके नहीं देखा जा सकता। यदि हम एक स्वस्थ और सजग भारत चाहते हैं तो हमें खेलों को निरंतर बढ़ावा देना होगा। स्वस्थ तन ,स्वस्थ मन, स्वस्थ जीवन ही शिक्षा का मूल आधार है।