हिमाचल प्रदेश सरकार का नौकरियों को लेकर बड़ा फैसला ddnewsportal.com

हिमाचल प्रदेश सरकार का नौकरियों को लेकर बड़ा फैसला  ddnewsportal.com

Himachal News: स्वास्थ्य विभाग में 900 पदों पर भर्ती 

हिमाचल प्रदेश सरकार का नौकरियों को लेकर बड़ा फैसला, सरकार के मंत्री बोले...

हिमाचल प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्तियां करने का बड़ा फैसला लिया है। यह निर्णय उस समय सामने आया है जब कोरोना महामारी फिर से दस्तक दे चुकी है और प्रदेश के कई अस्पताल चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ के वगैर चल रहे हैं। यदि जल्द ही ये सैंकडों भर्तियां हो जाती है तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में सेवाओं में सुधार आएगा। 

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सों की कमी जल्द पूरी होगी। सरकार जल्द चिकित्सकों के 200 और नर्सों के 700 पदों पर जल्द भर्ती करेगी। प्रदेश में रेडियोलॉजिस्ट की कमी दूर करने के लिए कुछ महीनों में मौजूदा एमबीबीएस चिकित्सकों के

छह-छह बैच बनाकर उन्हें छह-छह हफ्ते के रिफ्रेशर कोर्स करवाए जाएंगे। इससे सिविल अस्पतालों में उपलब्ध अल्ट्रासाउंड समेत अन्य उपकरण भी संचालित किए जा सकेंगे।
उन्होंने कहा किशमुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार मुस्तैदी से रात-दिन काम कर रही है। खराब वित्तीय स्थिति से गुजरने के बावजूद सरकार दस गारंटी योजनाओं को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है। ओपीसी लागू हो चुकी है। महिलाओं को

जल्द 1500-1500 रुपये मिलेंगे। मुख्यमंत्री, मंत्री और नौकरशाह सभी गारंटियों और वायदों को पूरा करने में लगे हैं। प्रदेशभर में हर मुख्य अस्पताल के समीप हेलिपैड बनाए जा रहे हैं। हिमकेयर योजना जारी रहेगी तथा इसमें पांच लाख रुपये तक उपचार सुविधा निशुल्क है।