HP TGT Promotion News: 900 से अधिक TGT होंगे पदोन्नत, मिलेगा ये खास पद... ddnewsportal.com

HP TGT Promotion News: 900 से अधिक TGT होंगे पदोन्नत, मिलेगा ये खास पद... ddnewsportal.com

HP TGT Promotion News: 900 से अधिक TGT होंगे पदोन्नत, मिलेगा ये खास पद...

हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग आचार संहिता हटने के बाद 900 से अधिक टीजीटी को प्रवक्ता स्कूल न्यू के पदों पर पदोन्नति देगा। बीते वर्ष से पात्र शिक्षक इस पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। पिछले वर्ष यह आंकडा 600 से 700 के बीच था, लेकिन इस वर्ष 900 से 1000 के बीच हो गया है। बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग ने वरिष्ठता सूची के मुताबिक पात्र शिक्षकों का ब्यौरा जिलों से मंगवा लिया है, लेकिन अभी इसका पैनल तैयार नहीं किया है। हालांकि उपचुनाव के चलते लगी आचार संहिता हटने के बाद ही विभाग शिक्षकों को पदोन्नति देगा। इस बीच इससे संबंधित औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। 


गौरतलब कि बीते वर्ष से यह पदोन्नतियां लटकी हुई हैं। सरकार ने बीते वर्ष इसकी अप्रूवल नहीं दी थी, लेकिन इस वर्ष उम्मीद है कि जुलाई के अंत तक विभाग यह प्रक्रिया पूरी कर लेगा। इसी के साथ शिक्षा विभाग प्रवक्ता और हैडमास्टर कॉडर से पदोन्नति के माध्यम से प्रधानाचार्य के 350 से अधिक पद भरने जा रहा है। इसको लेकर भी विभाग ने जिलों को पात्र शिक्षकों का ब्यौरा भेजने के निर्देश दिए हैं।

■ प्रवक्ता स्कूल न्यू के भरे जा रहे 585 पद-

इसी के साथ प्रदेश लोक सेवा आयोग से प्रवक्ता स्कूल न्यू के 585 पदों को भरा जा रहा है। यह प्रक्रिया भी डेढ़ महीने में पूरी होगी। इस दौरान विभिन्न विषयों में प्रवक्ता स्कूल न्यू के पदों के लिए परीक्षाएं ली जा रही हैं। उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अमरजीत कुमार शर्मा का कहना है कि इस वर्ष प्रवक्ता स्कूल न्यू के 900 से अधिक पद प्रमोशन से भरे जाएंगे। आचार संहिता हटने के बाद ही शिक्षकों को इन पदों पर प्रमोशन दी जाएगी। इसी के साथ ही प्रदेश लोक सेवा आयोग से प्रवक्ता स्कूल न्यू के 585 पद भरे जा रहे हैं।