शाबाश: हिमाचल की चार बेटियाँ भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट, सिरमौर सहित प्रदेश को किया गौरवान्वित  ddnewsportal.com

शाबाश: हिमाचल की चार बेटियाँ भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट, सिरमौर सहित प्रदेश को किया गौरवान्वित  ddnewsportal.com

शाबाश: हिमाचल की चार बेटियाँ भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट, सिरमौर सहित प्रदेश को किया गौरवान्वित 

हिमाचल प्रदेश की बेटियां अब भारतीय सेना में भी अधिकारी पदों पर पंहुच कर राज्य को गौरवान्वित कर रही है। राज्य की रहने वाली चार बोटियों ने नर्सिंग सर्विसेज की परीक्षा पास कर भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट पद हासिल कर प्रदेश और परिवार का नाम रोशन किया है। यह पूरे प्रदेश को लिए गौरव की बात है। बेटियां सेना की अलग-अलग कमांड में जल्द ड्यूटी संभालेंगी। 
सिरमौर जिले के कालाअंब के कौलांवालाभूड की वैशाली कश्यप के सेना में लेफ्टिनेंट बनने से परिवार में खुशी का माहौल है। पिता अनिल कुमार ने बताया कि नर्सिंग सर्विसेज परीक्षा में वैशाली का ऑल इंडिया रैंक 134 रहा और जबलपुर मध्यप्रदेश के लिए चयन हुआ है।


इससे अलावा कांगड़ा के पालमपुर की भरमात की शीतल धीमान भी सेना में बतौर लेफ्टिनेंट सेवाएं देंगी। वह ईस्टर्न कमांड अस्पताल कोलकाता में सेवाएं देंगी। 
नूरपुर के नागनी पंचायत की सिमरन कौर चार अगस्त को झारखंड के नामकुम में ड्यूटी ज्वाइन करेंगी। सिमरन ने बताया, दादा और ताया भी सेना में नौकरी कर चुके हैं और उनकी भी इच्छा सेना में जाकर देश सेवा करने की थी, जो पूरी हुई है।
इसके साथ ही कांगड़ा के सुलह विस क्षेत्र के भेडू महादेव की भोडा पंचायत की नितिका पटियाल ने एमएनएस की परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। नितिका कोलकाता कमांड अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर सेवाएं देंगी।