HP IAS Promotion News: हिमाचल में 4 आईएएस अधिकारियों की प्रमोशन, पढ़ें किसे मिली कौन सी जिम्मेवारी... ddnewsportal.com

HP IAS Promotion News: हिमाचल में 4 आईएएस अधिकारियों की प्रमोशन, पढ़ें किसे मिली कौन सी जिम्मेवारी... ddnewsportal.com

HP IAS Promotion News: हिमाचल में 4 आईएएस अधिकारियों की प्रमोशन, पढ़ें किसे मिली कौन सी जिम्मेवारी...

हिमाचल प्रदेश में चार आईएएस अधिकारियों की प्रमोशन हुई है। आईएएस अधिकारी ओंकार शर्मा और अनुराधा ठाकुर अतिरिक्त मुख्य सचिव बन गए हैं। 1994 कैडर के इन दोनों अधिकारियों को आईएएस में 30 वर्ष की सेवा पूरी करने पर पदोन्नति दी गई है। बतौर आईएएस 25 साल पूरे करने पर डॉ. अमनदीप गर्ग और पुष्पेंद्र राजपूत को प्रधान सचिव बनाया गया है। अनुराधा ठाकुर और पुष्पेंद्र राजपूत अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं, ऐसे में इन दोनों अधिकारियों को परफार्मा आधार पर पदोन्नति दी गई है। हिमाचल प्रदेश में लौटने के बाद इन्हें पदोन्नत पदनाम दिए जाएंगे। बुधवार को कार्मिक विभाग की ओर से इस बाबत अधिसूचना जारी की गई।


अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा और अनुराधा ठाकुर को पे मैट्रिक्स का लेवल 17 का ऐपक्स स्केल 2,25,000 रुपये मिलेगा। डॉ. अमनदीप गर्ग और पुष्पेंद्र राजपूत को सुपर टाइम स्केल ऑफ आईएएस लेवल 15 का पे मैट्रिक्स मिलेगा। ओंकार शर्मा के पास अभी राजस्व, जल शक्ति और जनजातीय विकास विभाग का जिम्मा है। अनुराधा ठाकुर भारत सरकार में अतिरिक्त सचिव काॅरपोरेट कार्य मंत्रालय में कार्यरत हैं। यह दोनों अधिकारी 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। डॉ. अमनदीप गर्ग और पुष्पेंद्र राजपूत 1999 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। डाॅ. गर्ग के पास कार्मिक और वन विभाग का जिम्मा है। पुष्पेंद्र राजपूत संघ लोकसेवा आयोग नई दिल्ली में अतिरिक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं।

रोहड़ू, कांगड़ा और पालमपुर को मिले नए एसडीएम-

वहीं, प्रदेश सरकार ने लीव रिजर्व में रखे गए तीन आईएएस अधिकारियों को रोहड़ू, कांगड़ा और पालमपुर में एसडीएम के पद पर नियुक्ति दे दी है। कार्मिक विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में सहायक आयुक्त (लीव रिजर्व) चंबा के पद पर कार्यरत इशांत जसवाल को कांगड़ा, सहायक आयुक्त (लीव रिजर्व) मंडी के पद पर कार्यरत विजय वरधान को रोहड़ू और सहायक आयुक्त (लीव रिजर्व) सोलन के पद पर कार्यरत नेत्रा मेती को पालमपुर में एसडीएम नियुक्त किया गया है। उधर, इन तीन क्षेत्रों में एसडीएम का कार्यभार संभाल रहे एचएएस अधिकारियों में सोमिल गौतम, सन्नी शर्मा और डॉ. अमित गुलेरिया को नई नियुक्तियों के लिए कार्मिक विभाग में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।