Kafota: जामना और कांडो च्योग के छात्रों को मिली स्टूडेंट डायरी ddnewsportal.com

Kafota: जामना और कांडो च्योग के छात्रों को मिली स्टूडेंट डायरी ddnewsportal.com

Kafota: जामना और कांडो च्योग के छात्रों को मिली स्टूडेंट डायरी

भारत सरकार द्वारा जारी विद्यांजलि पोर्टल के तहत प्रवक्ता रमेश चौहान ने की प्रदान, प्रिंसिपल ने छठी से आठवीं तक के बच्चों को किया वितरण

गिरिपार क्षेत्र के कफोटा नागरिक उपमंडल के अंतर्गत मस्तभौज के राजकीय उत्कृष्ट विद्यालय जामना एवं संगम पाठशाला राजकीय माध्यमिक पाठशाला कांडो च्योग के छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए प्रवक्ता अर्थशास्त्र रमेश चौहान के द्वारा भारत सरकार द्वारा जारी विद्यांजलि पोर्टल के तहत विद्यार्थियों को स्टूडेंट डायरी प्रदान की। बुधवार को प्रातः कालीन प्रार्थना सभा में पाठशाला के प्रधानाचार्य रतन ठाकुर ने अपने हाथों से छठी से आठवीं कक्षा की सभी विद्यार्थियों को स्टूडेंट डायरी बांटी। इस दौरान प्रधानाचार्य ने कहा कि विद्यार्थी अपने गृह कार्य को इन स्टूडेंट डायरी में अंकित करें तथा नियमित रूप से होमवर्क को घर में पूरा करें। इस अवसर पर उन्होंने अध्यापकों को निर्देश दिए कि सभी विषय अध्यापक नियमित रूप से विद्यार्थियों को होमवर्क देते रहें और उनकी कॉपियों की भी जांच करते रहे।

उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि स्टूडेंट डायरी के ऊपर अपने अभिभावकों के हस्ताक्षर भी करवाए ताकि उनको विद्यार्थियों के पढ़ाई लिखाई की उन्नति के बारे में जानकारी हासिल हो सके। बातचीत के दौरान प्रवक्ता अर्थशास्त्र रमेश चौहान ने कहा कि विद्यांजलि पोर्टल के तहत विद्यार्थियों को इस प्रकार की सहायता करना उनकी रूचि में शामिल है और वह इस प्रकार  की कई गतिविधियों को पिछले 5 सालों में जहां उन्हें सेवा करने का मौका मिला है, ऐसा करते रहे हैं। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कफोटा में भी छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों को निशुल्क प्रिंटेड स्टूडेंट डायरी सभी छात्रों को वितरित की गई तथा इसके लिए उन्हें शिक्षा खंड स्तर पर पर व जिला स्तर पर जिला परियोजना अधिकारी द्वारा डाइट नाहन में सम्मानित भी किया गया। इससे पूर्व इन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टिंबी में भी गरीब बच्चों को गर्म कपड़े पुस्तकें व उनकी फीस समय-समय पर सहायता हेतु प्रदान की गई है।