Himachal News: बोर्ड से छीनकर HPPCL को न सौंपी जाए विद्युत योजनाएं-संघ ddnewsportal.com

Himachal News: बोर्ड से छीनकर HPPCL को न सौंपी जाए विद्युत योजनाएं-संघ  ddnewsportal.com

Himachal News: बोर्ड से छीनकर HPPCL को न सौंपी जाए विद्युत योजनाएं

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड कनिष्ठ अभियंता एवं अतिरिक्त सहायक अभियंता संघ ने जताया ऐतराज

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड कनिष्ट अभियंता एवं अतिरिक्त सहायक अभियंता संघ की बैठक ई. मुकेश मुकेश राठी प्रदेशाध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में बिभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें मुख्यतः विद्युत बोर्ड की निर्माणाधीन चार विद्युत परियोजनाओं (15 मेगावाट साईकोठी-1, 18 मेगावाट साईकोठी-2, 16 मेगावाट देवी कोठी और 18 मेगावाट हेल) को हिमाचल सरकार द्वारा विद्युत बोर्ड से छीन कर हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड को सौंपने के निर्णय पर विस्तृत चर्चा हुई। हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड कनिष्ट अभियंता एवं अतिरिक्त सहायक अभियंता संघ सरकार के इस कदम के सख्त खिलाफ है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से इस फैसले की दोबारा समीक्षा करने और इस फैसले को वापिस लेने का आग्रह करता है। अध्यक्ष मुकेश राठी ने कहा कि यह सभी परियोजनाएं क्रियान्वन के अंतिम चरण में हैं और इस स्तर पर इन परियोजनाओं को हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन पावर लिमिटेड में हस्तांतरित करना बिजली बोर्ड के लिए एक बड़ा नुकसान होगा।


ई मुकेश राठी ने यह तर्क दिया की इस हस्तांतरण से इन परियोजनाओं के निर्माण में भी देरी होगी क्योंकि ऋण समझौते और FCA क्लियरेंस के हस्तांतरण में भी काफी समय लगेगा और इन परयोजनाओं के साथ जिन
कर्मचारियों को हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन पावर लिमिटेड में स्थान्तरित किया जायेगा उन्हें सेवा सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ेगा।


इसके साथ ही बिजली बोर्ड में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करने में हो रही देरी तथा मुख्यमंत्री के आदेशों के बाबजूद कर्मचरियों के वेतन से NPS की लगातार हो रही कटौती पर भी रोष प्रकट किया गया। इस पर बोर्ड प्रबंधन से आग्रह किया गया की बोर्ड के कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को जल्द से जल्द बहाल किया जाए।