मैनेजर को पूछताछ के लिए लिया हिरासत में ddnewsportal.com

मैनेजर को पूछताछ के लिए लिया हिरासत में ddnewsportal.com
प्रतीकात्मक तस्वीर

मैनेजर को पूछताछ के लिए लिया हिरासत में 

अन्य आरोपियों की तलाश जारी, बम निरोधक दस्ता करेगा मौके की जांच।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला मे बीते कल हुए दर्दनाक विस्फोट मामले की गूंज पूरे देश ने सुनी है। खुद पीएमओ कार्यालय तक से इस मामले पर टवीट हुआ और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी घटना पर दुख प्रकट कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही। उसके बाद से अवैध फैक्ट्री चलाने वाले आरोपियों की धरपकड़ मे पुलिस टीमें निकली हुई है। 
दरअसल, जिला के बाथू में अवैध पटाखा फैक्टरी ब्लास्ट मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 286, 304ए और एक्सप्लोजिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जांच को बढ़ाते हुए इस फैक्टरी के एक मैनेजर को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने पूरे घटनास्थल को सील कर सुरक्षा दस्ता तैनात कर दिया है। बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया है जोकि यहां आकर बारूद और अन्य केस प्रॉपर्टी सीज करेगी। आरएफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर कुछ साक्ष्य जुटाए

हैं। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि एक मैनेजर को हिरासत में लिया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और बम निरोधक दस्ता आकर बारूद और केस प्रापर्टी को जब्त करेगा। गोर हो कि इस ब्लास्ट में एक बच्ची सहित छह प्रवासी महिला कामगारों की मौत हो गई जबकि 14 घायल हुए हैं। सवाल यह भी उठता रहे हैं कि प्रशासन की नाक तले ये अवैध फैक्ट्री कैसे चल रही थी।