Paonta Sahib: ... बस मरते वक्त मिट्टी हिंदुस्तान की हो, हिमाचल पुलिस बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने बांधा खूब समां ddnewsportal.com

Paonta Sahib: ... बस मरते वक्त मिट्टी हिंदुस्तान की हो, हिमाचल पुलिस बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने बांधा खूब समां  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: ... बस मरते वक्त मिट्टी हिंदुस्तान की हो, हिमाचल पुलिस बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने बांधा खूब समां

होली मेला महोत्सव की तीसरी एवं अंतिम सांस्कृतिक संध्या का उपायुक्त सुमित खिमटा ने किया शुभारंभ

देश विदेश में अपनी गायकी के लिए मशहूर हिमाचल प्रदेश पुलिस के बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने पाँवटा साहिब की होली मेला महोत्सव की तीसरी व अंतिम सांस्कृतिक संध्या अपने नाम की। एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रस्तुति देकर बैंड के सदस्यों ने जनता का दिल जीत लिया और दर्शकों ने बैंड की परफार्मेंस का खूब आनंद लिया। स्टेज पर पंहुचते ही बैंड के हेड इंस्पेक्टर विजय कुमार ने देशभक्ति डायलाॅग " जब आंख खुले तो धरती हिंदुस्तान की हो, जब आंख बंद हो तो यादे हिंदुस्तान की हो, मर भी जाए तो कोई गम नही, बस मरते वक्त मिट्टी हिंदुस्तान की हो।"


उसके बाद टीम ने "भारत हमको जान से प्यारा है" और वंदे मातरम आदि देशभक्ति गीत गाकर दर्शकों को देश भक्त मि रस में डुबोया। तत्पश्चात "कभी मुझमे कहीं थोड़ी बाकी सी है जिंदगी, पल भर ठहर जा, कजरा मोहब्बत वाला आदि गानों से दर्शकों को खूब आनन्दित किया। अंत में सदस्यों ने पहाड़ी गीत हो बे लालिए हो लाल तेरे होठड़ू, मेरे गांवटू शांगरे नई आयेंदा आदि से पांडाल नचा डाला।


इससे पहले इंडियन ऑइडल फेम कुमार साहिल ने भी कुछ बेहतरीन नगमें गाकर समां बांधा, जिसमे विशेष रूप से तू माने या ऑ मानें दिलदारा और प्यार भरा नगमा, मेरे हाणिया, शामिर रहा। स्थानीय कलाकार दिलजीत सिंह ने भी पंजाबी गाने गाकर सबको नचाया। 
इस दौरान आयोजित सिरमौर आइडल के अंतिम तीन प्रतिभागियों ने भी अपनी प्रस्तुति दी, जिसमे योगेन्द्र चीमा ने पहला स्थान हासिल किया, शैंकी दूसरे तो विकेश पुंडीर तीसरे स्थान पर रहे। 


इससे पूर्व उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने शुक्रवार सांय पावटा साहिब में आयोजित होली मेले की तीसरी सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया। उपायुक्त ने तीसरी सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा दीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक संध्या का विधिवत शुभारंभ किया। सुमित खिमटा ने अपने संबोधन में कहा कि गुरु की नगरी का यह मेला बड़ा ही ऐतिहासिक है और सभी धर्मों के लोगों की आस्था का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल में हर वर्ष मेले और त्यौहारों का आयोजन धूमधाम के साथ किया जाता है। इन आयोजनों में क्षेत्र के लोग अपने परिवारों सहित बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। उन्होंने

कहा कि हिमाचल के कुछ मेले और त्यौहार तो विश्व प्रसिद्ध हैं जिसमें कुल्लू का दशहरा, मंडी की शिवरात्रि, चंबा का मिंजर, रामपुर का लवी और सिरमौर का रेणुका जी मेला प्रमुखता से शुमार हैं। उन्होंने कहा कि सिरमौर जनपद की बात करें तो सिरमौर जिला में भी विभिन्न मेलों और त्योहारों का आयोजन परम्परागत एवम् धूमधाम के साथ किया जाता है।
उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब में आयोजित होने वाला होली मेला क्षेत्र के प्रसिद्ध मेलों में शुमार है। हजारों की संख्या में विभिन्न क्षेत्रों के लोग इस मेले का आनंद उठाने आते हैं। 


उपायुक्त ने कहा कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी होली मेले के अवसर पर शानदार सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया गया। जिसमे प्रसिद्ध कलाकारों दारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सभी ने भरपूर आनंद उठाया। उन्होंने होली मेले के सफल आयोजन के लिए सभी क्षेत्रवासियों को तथा होली मेले के आयोजन से जुड़े प्रशासन तथा नगर परिषद के अधिकारियों एवं पदाधिकारियों को मेले के सफल आयोजन की हार्दिक बधाई दी।
इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचने पर नगर परिषद पांवटा साहिब द्वारा उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा का भव्य स्वागत किया गया व नगर परिषद पांवटा साहिब की तरफ से उपमंडलाधिकारी एवं कार्यकारी अधिकारी पांवटा साहिब गुंजित सिंह चीमा ने मुख्य अतिथि को टोपी शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर डीएसपी अदिति सिंह, तहसीलदार संजीव गुप्ता, नगर परिषद की चेयरपर्सन निर्मल कौर उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कटारिया सहित सभी पार्षद तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।