पाँवटा साहिब से काऊ सेंक्चूरी राजगढ़ भेजे 45 गौवंश ddnewsportal.com

पाँवटा साहिब से काऊ सेंक्चूरी राजगढ़ भेजे 45 गौवंश ddnewsportal.com

पाँवटा साहिब से काऊ सेंक्चूरी राजगढ़ भेजे 45 गौवंश 

एसडीएम विवेक महाजन के प्रयास लाए रंग, विभिन्न पंचायतों में चली बेसहारा गौवंश को पकड़ने की मुहिम

पांवटा साहिब में सड़कों पर बेसहारा घूम रहे गोवंश को पकड़कर काऊ सेंचुरी राजगढ़ भेजने का अनूठा और पहला अभियान चलाया गया। जिसमें अब तक 45 पशुधन विभिन्न पंचायतों से पकड़ कर कोटला बढ़ोग भेजे जा चुके हैं। इस संबंध में उपमंडल दंडाधिकारी पांवटा साहिब विवेक महाजन ने बताया कि बीते 23 सितंबर को पंचायतों के जनप्रतिनिधियों व सचिवों के साथ एक विशेष बैठक की गई थी। जिसमें निर्णय लिया गया था की सड़कों पर तथा पंचायतों में घूम रहे बेसहारा पशुओं को तत्काल प्रभाव से पकड़कर तथा उनका उपचार कराने के उपरांत गौ सदन राजगढ़ भिजवाया जाए। जिस पर अमल करते हुए विभिन्न पंचायतों में 3 दिन के अंदर 45 गौवंश पकड़ा गया है और राजगढ़ भेजा गया है।

एसडीएम पांवटा साहिब ने बताया कि भविष्य में भी यह अभियान जारी रहेगा तथा सभी पंचायत प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रों में घूम रहे गोवंश को पकड़कर जिला सिरमौर के गौ अभयारण्य में भेजने के लिए तत्पर रहने के आदेश दिए गए हैं।
गोर हो कि सडकों पर बेसहारा घूम रहे गौवंश को आश्रय दिलाने के लिए गौ सेवक सचिन ओबरॉय, अजय संसरवाल और उनके सहयोगियों ने भगवान परशुराम चौक के पास 16 दिन का धरना दिया। जिसमे क्रमिक अनशन 8 दिन का और सचिन ओबरॉय का आमरण अनशन दो दिन का रहा। एसडीएम विवेक महाजन ने उस समय मौके पर पंहुचकर मांगे मानकर धरना समाप्त करवाया था। उसके बाद एसडीएम के सराहनीय प्रयास से 45 गौवंश को घर मिल गया।