Good News: वाह- एक वर्ष के अभिक का उपचार अब रोटरी का जिम्मा ddnewsportal.com

Good News: वाह- एक वर्ष के अभिक का उपचार अब रोटरी का जिम्मा ddnewsportal.com

Good News: वाह- एक वर्ष के अभिक का उपचार अब रोटरी का जिम्मा 

पाँवटा साहिब के अध्यक्ष राकेश रेहल बने बड़ा माध्यम, रोटरी हार्ट लाइन प्रोजेक्ट के तहत फोर्टिस अस्पताल मोहाली में होगा इलाज। 

गंभीर बीमारी से जूझ रहे गिरिपार क्षेत्र के एक वर्षीय बच्चे का उपचार अब रोटरी का जिम्मा है। अब फोर्टिस अस्पताल मोहाली में रोटरी हार्ट लाइन प्रोजेक्ट के अंतर्गत अभिक का इलाज होगा। बुधवार को अभिक को लेकर उसके माता पिता सहित समाजसेवी व पत्रकार संजय कंवर अस्पताल पंहुच गये हैं। 

गोर हो कि गिरिपार क्षेत्र की कांटी मशवा पंचायत के झलोटी गांव के जगपाल के एक साल बेटे अभिक के दिल में छेद है। जिसका उपचार पीजीआई चंडीगढ़ से चल रहा था। तथा डॉक्टरों ने बच्चे के ऑपरेशन के लिए कहा लेकिन पैसे के आभाव के कारण जगपाल ने ऑपरेशन की तारीख 7 मई 2024 की ली। लेकिन बच्चा काफी पीड़ादायक स्थिति में है। इसी जानकारी मीडिया को मिली तो मीडिया ने अपना दायित्व निभाते हुए जगपाल के बेटे की पीड़ा को उठाया। मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी रोटरी क्लब पांवटा साहिब के अध्यक्ष राकेश रेहल को मिली तो उन्होंने

पत्रकारों को फोन कर बच्चे का उपचार करवाने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद बच्चे के परिजनों से बात की गई। राकेश रेहल ने रोटरी क्लब के मुख्यालय चंडीगढ़ बात की तथा बुधवार को बच्चे को लेकर रोटरी क्लब मुख्यालय चंडीगढ़ आये। जहां से फोर्टिस अस्पताल मोहाली के प्रबंधन को पत्र लिखकर उपचार शुरू करने को कहा। जिसके बाद फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्चे का उपचार शुरू किया और बच्चे के सभी टेस्ट लिए और जल्द ही अब बच्चे का ऑपरेशन होगा। बच्चे के उपचार का पूरा खर्चा रोटरी क्लब उठा रहा है। सहयोग करने के लिए बच्चे के अभिभावक ने समस्त कांटी मशवा पंचायत की तरफ से रोटरी क्लब पांवटा साहिब के अध्यक्ष राकेश रेहल सहित पूरी रोटरी क्लब की टीम व सभी पत्रकार बंधुओ तथा आर्थिक मदद करने वाली दानी सज्जनों का आभार जताया है।