HP SMC Teachers News: कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठे SMC शिक्षकों का एक और बड़ा ऐलान, 8 फरवरी से... ddnewsportal.com

HP SMC Teachers News: कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठे SMC शिक्षकों का एक और बड़ा ऐलान, 8 फरवरी से... ddnewsportal.com

HP SMC Teachers News: कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठे SMC शिक्षकों का एक और बड़ा ऐलान, 8 फरवरी से...

कड़ाके की ठंड और बर्फबारी के बीच शिमला में धरने पर बैठे और हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार से खफा एसएमसी (SMC) शिक्षकों ने अब एक और नया ऐलान चर दिया है। एसएमसी शिक्षक अब 8 फरवरी से पैन डाऊन स्ट्राइक पर रहेंगे। इस दौरान शिक्षक कक्षाएं नहीं लेंगे। इसे लेकर शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के निदेशक व संबंधित अधिकारियों को नोटिस भी दे दिया है। इस दौरान राजधानी में शिक्षकों का क्रमिक अनशन भी जारी रहेगा। शनिवार को शिक्षकों का क्रमिक अनशन 8वें दिन पहुंच गया है।

अब कुल्लू जिले के शिक्षक अनशन पर बैठे हैं। शिक्षक इस बर्फबारी में दूर-दूर से क्रमानुसार अनशन में भाग लेने शिमला पहुंच रहे हैं। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से मामले पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है, ऐसे में एसएमसी अध्यापक संघ ने 8 फरवरी से पैन डाऊन स्ट्राइक पर जाने को फैसला लिया है। गौर हो कि अगले महीने से स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं होनी हैं। 
बता दें कि शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से स्कूलों में छात्रों की पढ़ाई भी बाधित होगी क्योंकि सैंकड़ों स्कूलों में केवल एसएमसी शिक्षक ही कार्यरत हैं और सभी विषय उन्हीं के द्वारा ही पढ़ाए जाते हैं। संघ के अध्यक्ष सुनील ने कहा है कि संघ की कार्यकारिणी की बैठक में उक्त फैसला लिया गया है। 8 फरवरी से शिक्षक कक्षाएं नहीं लेंगे। उन्होंने कहा है कि जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। शिक्षक सरकार से स्थायी नीति की मांग कर रहे हैं। स्कूलों में इस समय 2500 से अधिक शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं।