ऊर्जा मंत्री बोले गो संरक्षण के लिए उठायेंगे हर जरूरी कदम ddnewsportal.com

ऊर्जा मंत्री बोले गो संरक्षण के लिए उठायेंगे हर जरूरी कदम ddnewsportal.com

ऊर्जा मंत्री बोले गो संरक्षण के लिए उठायेंगे हर जरूरी कदम

सख्त कानून बनाएं सरकार, वह जारी रखेंगे अनशन: सचिन ओबराॅय

गोवंश को उनका हक दिलाने के लिए मंगलवार सुबह से यहां के रामलीला मैदान में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे सचिन ओबरॉय से मिलने ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी धरना स्थल पर पहुंचे। बुधवार सुबह वह रामलीला मैदान पंहुचे और उन्होंने गम्भीरतापूर्वक गोसेवक की मांगे सुनी व उन्हें आश्वासन दिया कि वह शीघ्र ही उनकी मांगे सरकार के समक्ष रखेंगे।
बेजुबान गोवंश हित के लिए गोसेवक सचिन ओबरॉय के पक्ष में आये ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने इस दौरान कहा कि वह हिन्दू धर्म में आस्था रखने के साथ साथ गऊ माता के संरक्षण के लिए हर जरूरी कार्य करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने गोवंश के उद्धार के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। हालांकि उन्होंने माना कि इस दिशा मे अभी और

सुधार की जरूरत है। जिसमें बेसहारा पशुओं को लेकर कठोर कानून लागू किए जाने की सख्त जरूरत है। साथ ही गौशालाओं में गोवंश के रख रखाव के लिए और बेहतर कार्य किए जाने की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि वह गो सेवक सचिन ओबरॉय की सभी मांगों को सरकार के समक्ष रखेंगे। जिसमें यथाशीघ्र उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर कार्य को करने के लिए कुछ समय की जरूरत होती है और समय के साथ साथ हर जगह उसमें सुधार किया जा रहा है। उन्होंने सचिन के स्वास्थ्य के प्रति चिंता जताते हुए अनशन छोड़ने का आह्वान किया। इस दौरान नगर पार्षद व समाजसेवी डॉक्टर रोहताश नांगिया ने भी सचिन ओबरॉय से मुलाकात की। गोर हो कि गोसेवक सचिन ओबरॉय बीते कल से गोसंरक्षण हेतु अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठे हैं। इस दौरान उनके साथ अन्य गौप्रेमी भी शामिल थे। गोसेवक सचिन ओबरॉय का कहना है कि आज से 20 दिन पूर्व जिला सिरमौर में गोमाता के संरक्षण हेतु प्रशासन को दिए मांग पत्र पर अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई हैं। जिसके चलते वह अब रामलीला मैदान पांवटा साहिब में अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठे हैं। इससे पहले वह पहले 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे थे। जिस दौरान प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया गया था कि इस बाबत एक कमेटी गठित की जाएगी, जो जिला सिरमौर की सभी गौशालाओं का निरीक्षण कर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे। जिसे सरकार को भेजा जाएगा। लेकिन इस बाबत प्रशासन द्वारा कोई भी उचित कदम नहीं उठाया गया हैं। वहीं, सचिन ओबराॅय ने ऊर्जा मंत्री से भी आग्रह किया कि उनकी चार मांगों पर विचार किया जाएं। इसके लिए यदि कठोर कानून भी बनाने पड़े तो बनवायें। वह इंतजार करने को तैयार है। वह अनशन जारी रखेंगे।