मजदूर-कामगारों को नही पैसा और अपने खर्चों मे हो रही बढ़ौतरी- प्रदीप ddnewsportal.com

मजदूर-कामगारों को नही पैसा और अपने खर्चों मे हो रही बढ़ौतरी- प्रदीप ddnewsportal.com
फाईल फोटो- प्रदीप चौहान, मजदूर नेता सिरमौर।

मजदूर-कामगारों को नही पैसा और अपने खर्चों मे हो रही बढ़ौतरी 

कर्जे में डूबे हिमाचल के माननीयों को कमरा लेने को साढ़े सात हजार प्रतिदिन देने के निर्णय को मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण। 

जिला सिरमौर के मजदूर कांग्रेस नेता प्रदीप चौहान ने सरकार के द्वारा विधायकों के व्यय के लिए बढ़ाई राशि पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। पांवटा साहिब मे जारी प्रेस बयान में उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने विधायकों के विधानसभा या प्रदेश से बाहर टुअर पर जाने के लिए होटल पर व्यय राशि को 7500 प्रतिदिन कर दिया है एवं सालाना यात्रा भत्ते को बढ़ा कर 4 लाख कर दिया है जो कि एक दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है। उन्होंने कहा कि सरकार को गरीब/मजदूरों के लिए दिहाड़ी बढ़ानी चाहिए थी जो अभी भी न्यूनतम है। सरकार बोलती है कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति ठीक नही, लेकिन जब अपनी बात आती है तो फिजूल खर्ची

पर लगाम लगाने की बजाय खर्च बढ़ाये जाते है। गरीब/मजदूर कल्याण के लिए पैसा नही और विधायकों के लिए टुअर में सुविधाओं में बढ़ौतरी कर रही है। उन्होंने मांग की है कि विधायकों की तनख्वाह में ही उनका व्यय शामिल होना चाहिए न कि अलग से उन्हें इसके लिए राशि प्रदान करनी चाहिए। कुल मिला कर यह सरकार जनहितैषी नही है। सरकार को जनता का ख्याल रखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ौतरी करने की आवश्यकता थी। इससे अच्छा सरकार अस्पताल में स्टाफ में बढ़ौतरी, नई मशीनों में बढ़ौतरी करती ताकि गरीब जनता का भला हो सके परन्तु सरकार गरीबों के हक में नही है। आगामी विधानसभा चुनावों में जनता इसका जवाब जरूर देगी।