Paonta Sahib- यहां शाम ढलते ही शुरू हो जाता हे पीले पंजों का कहर ddnewsportal.com

Paonta Sahib- यहां शाम ढलते ही शुरू हो जाता हे पीले पंजों का कहर  ddnewsportal.com
फाइल फोटो: प्रदीप चौहान, मजदूर नेता सिरमौर।

Paonta Sahib- यहां शाम ढलते ही शुरू हो जाता हे पीले पंजों का कहर

युवा नेता प्रदीप चौहान का आरोप, भटरोग क्षेत्र में जेसीबी मशीने कर रही नदी का सीना छलनी, पुलिस को शिकायत दे उठाई कार्रवाई की मांग।

पाँवटा साहिब के भटरोग क्षेत्र में शाम ढलते ही गिरि नदी पर पीले पंजे का कहर शुरू हो जाता है। शाम के समय यहां पर आधा दर्जन से अधेक जेसीबी मशीनों से बेखौफ नदी का सीना छलनी किया जा रहा है, लेकिन प्रशासन और संबंधित विभाग चुप्पी साधे

बैठा है। यह आरोप युवा मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने लगाये है और इसकी एक लिखित शिकायत पुलिस चोकी राजबन को भी देकर कार्रवाई की मांग उठाई है। शिकायत में प्रदीप चौहान ने कहा है कि पुलिस चोकी से कुछ ही दूरी पर भटरोग में स्थित एक क्रशर जेसीबी मशीनों से नदी से निकाले अवैध मटेरियल को ले रहा है। जो कि गैर कानूनी है। उन्होंने कहा है कि शाम ढलते ही 5 से सात जेसीबी मशीनें नदी में खुलेआम अवैध खनन कर रही है।

ये खनन मैटेरियल ट्रेक्टर के माध्यम से साथ लगते एक क्रशर में जा रहा है। उन्होंने इसकी जानकारी खनन विभाग को भी दी है। साथ ही पुलिस विभाग से मांग उठाई है कि मशीनों से नदी में हो रहे अवैध खनन को रोका जाए। यदि जल्द ही इस पर कार्रवाई नही हुई तो वह उच्च अधिकारियों को इसकी शिकायत देंगे।