Paonta Sahib: भाजपा ने मनाया विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस, निकाली तिरंगा यात्रा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: भाजपा ने मनाया विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस, निकाली तिरंगा यात्रा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: भाजपा ने मनाया विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस, निकाली तिरंगा यात्रा

सरदार कुलवंत चौधरी व डा० प्रह्लाद चौधरी ने सुनाई 1947 में हुए विभाजन की व्यथा

भारतीय जनता पार्टी मण्डल पाँवटा साहिब ने मण्डल अध्यक्ष रमेश तोमर की अध्यक्षता में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया। इस अवसर पर पूर्व ऊर्जा मंत्री एवम् विधायक सुखराम चौधरी, पूर्व विधायक शिलाई बलदेव तोमर विशेष रूप से उपस्थित रहें। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर विभाजन की विभीषिका में अपने प्राण गंवाने वाले एवं विस्थापन का दर्द झेलने वाले नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि दी। 


विधायक सुखराम चौधरी ने पाँवटा साहिब मण्डल द्वारा विश्राम गृह पाँवटा साहिब में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर 1947 में हुआ देश का विभाजन इतिहास में एक काला अध्याय है। हमारे लाखों परिवारों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी। देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता।
इस कार्यक्रम में विभाजन के बाद भारत (पाँवटा साहिब) में आये परिवारों को सम्मानित किया। इनमें मुख्य रूप से कुलवंत चौधरी, डा० प्रह्लाद चौधरी, अमृतपाल सिंह, पुष्पेंद्र पाहवा, अजीतपाल चौधरी, प्रीतपाल सिंह, अमरजीत सिंह आदि के परिवारों को सम्मानित किया गया। इस दौरान सरदार कुलवंत चौधरी व डा० प्रह्लाद चौधरी ने 1947 में हुए विभाजन की व्यथा सुनाई।


कार्यक्रम के उपरांत भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अध्यक्ष चरणजीत चौधरी की अगुवाई में बाइक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। तिरंगा यात्रा को विधायक सुखराम चौधरी व पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह से रवाना किया। बाइक तिरंगा यात्रा मुख्य बाज़ार से होती हुई बद्रीपुर, बातापुल, शहीद स्मारक पुरूवाला पहुँची। यहाँ से यात्रा पुनः बातापुल, बद्रीपुर, बाँगरन चौक, विश्वकर्मा चौक, बस स्टैंड से विश्राम गृह में समाप्त हुई। बाइक

तिरंगा यात्रा में युवाओं में जोश देखने को मिला। यात्रा के दौरान युवाओ ने भारत माता की जय, वन्दे मातरम् आदि नारे लगाये।
अध्यक्ष चरणजीत चौधरी ने कहा कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य स्वतंत्रता दिवस को ऐतिहासिक बनाना, स्वतंत्रता सेनानियों को याद करना व युवाओं को देशभक्ति के लिए प्रेरित करना रहा। उन्होंने सफल बाइक तिरंगा यात्रा के लिए सभी युवाओं को बधाई दी।