मुख्यमंत्री जी बंद कर दीजिये सीएम हेल्प लाईन- चौहान ddnewsportal.com

मुख्यमंत्री जी बंद कर दीजिये सीएम हेल्प लाईन- चौहान ddnewsportal.com
फाईल फोटो: प्रदीप चौहान, मजदूर नेता सिरमौर।

मुख्यमंत्री जी बंद कर दीजिये सीएम हेल्पलाईन 

मजदूर नेता प्रदीप चौहान बोले; 1100 नंबर पर शिकायत की झूठी रिपोर्ट भेजकर गुमराह कर रहे अधिकारी, जनता के साथ हो रहा अन्याय।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की महत्वकांक्षी योजना सीएम हेल्पलाईन पर की गई शिकायत की अधिकारी द्वारा झूठी रिपोर्ट भेजकर केस बंद करवाने के आरोप लगे हैं। जिला सिरमौर के मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने गिरि नदी पर खनन सामग्री लेकर धड्डले से चल रहे बड़े ट्रकों के कारण नदी के प्रदूषित होने की 1100 नंबर पर मुख्यमंत्री को शिकायत की थी। जिसकी प्रदीप चौहान के मुताबिक फॉरेस्ट कंजरवेटर ने झूठी रिपोर्ट भेजकर शिकायत बंद करवा दी। यदि जनता की शिकायतों पर इसी तरह निर्णय लेने हैं तो बंद कर दीजिये ये योजना का ढकोसला। 
उन्हे 1100 से संदेश आया है कि आपकी शिकायत क्रमांक 604488 पर प्राप्त समाधान को अंतिम निराकरण मानते हुए आपकी शिकायत को वरिष्ठ स्तर से बंद किया जा रहा है। 
यह सरासर गलत है। प्रदीप चौहान का कहा है कि यहां पर लगातार बड़े ट्रक खनन सामग्री लेकर नदी के रास्ते वन भूमि पर निकल रहे हैं। इससे नदी प्रदूषित हो रही है। जबकि पास के गाँव के लोगों को इसी नदी से पीने का पानी जा रहा है। उन्होंने बीते दो दिन पूर्व भी रात की वीडियो जारी की थी जिसमे बड़े बड़े ट्रक गिरि नदी के रास्ते खनन सामग्री लेकर निकल रहे थे। जबकि प्रदीप चौहान का कहना है कि फाॅरेस्ट कंजरवेटर ने रिपोर्ट भेजी है कि ऐसे कुछ नही हो रहा। ऐसा सफेद झूठ बोलने वालों पर भी सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। उक्त अधिकारी किसके दबाव मे झूठी रिपोर्ट भेज रहे

हैं इसकी भी जांच होनी चाहिए। इसके लिए वह फिर से मुख्यमंत्री को एक पत्र भेज रहे हैं जिसमे सबूतों के साथ विभाग का भी कच्चा चिट्ठा खोला जाएगा। गोर हो कि इससे पूर्व भाजपा समर्थित एक जन प्रतिनिधि ने ऊर्जा मंत्री के समक्ष ही उजागर किया था कि पैयजल आपूर्ति के एक मामले मे अधिकारी ने मुख्यमंत्री हेल्पलाईन पर झूठी रिपोर्ट भेजी है। अब एक और अधिकारी पर कथित झूठी रिपोर्ट भेजने के आरोप लगे हैं।