Himachal News: हर्षवर्धन चौहान सहमत नहीं विक्रमादित्य सिंह के बयान से ddnewsportal.com

Himachal News: हर्षवर्धन चौहान सहमत नहीं विक्रमादित्य सिंह के बयान से ddnewsportal.com

Himachal News: हर्षवर्धन चौहान सहमत नहीं विक्रमादित्य सिंह के बयान से

PWD मिनिस्टर के अवैध खनन से तबाही के बयान को उद्योग मंत्री ने बताया बचकाना...

हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री अपने ही मंत्रियों के दिए बयान से सहमत नही हैं। प्रदेश के कुल्लू में भारी बारिश से हुई तबाही को लेकर PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह के अवैध खनन पर दिए बयान को उद्योग मंत्री (Industry Minister) हर्षवर्धन चौहान ने बचकाना करार दिया। उद्योग मंत्री ने कुल्लू में अवैध खनन की बात को भी सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश से तबाही हुई, अवैध खनन से नहीं। उन्होंने अपनी सरकार के ही मंत्री के बयान को बचकाना कहा। 


बता दें कि लोनिवि मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि कुल्लू में आई बाढ़ का एक बड़ा कारण अवैध खनन है, जिस पर कार्रवाई होनी चाहिए। इसे लेकर वह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी बात करेंगे।
लेकिन PWD मिनिस्टर का यह बयान उद्योग मंत्री को नागवार गुजरा। उन्होंने कहा कि अवैध खनन के कारण तबाही कहना गलत है। थुनाग सहित ऊपरी क्षेत्रों में जो तबाही हुई है, तो क्या वहां भी अवैध खनन हुआ है। इस तरह के बयान सही नहीं है। प्रदेश में बादल फटने और भारी बारिश हुई है, जिसके चलते इस तरह का नुकसान हुआ है।


यहां आपको यह भी बता दें कि तीन दिन पहले ही कृषि मंत्री चौधरी चंद्र कुमार ने भी कहा था कि जिला कुल्लू और लाहौल स्पीति में लगभग सभी पुल बह गए, ऐसे में सरकार को तकनीक में सुधार की जरूरत है। प्रदेश भर में हो रहे अवैध खनन की वजह से भी भारी तबाही हुई है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि प्रदेश में अवेध खनन को लेकर क्या सरकार के दो मंत्री गलत बोल रहे हैं या उद्योग मंत्री। सरकार के मंत्रियों के बयानों के इस तरह के विरोधाभास संकेत दे रहा है कि सरकार में सबकुछ ठीक नही है।