उपलब्धि: IIM सिरमौर ने अंतर्राष्ट्रीय प्लेसमेंट में बनाये रिकॉर्ड ddnewsportal.com

उपलब्धि: IIM सिरमौर ने अंतर्राष्ट्रीय प्लेसमेंट में बनाये रिकॉर्ड  ddnewsportal.com
फाइल फोटो: आईआईएम सिरमौर का अस्थाई भवन, रामपुरघाट, पाँवटा साहिब।

उपलब्धि: IIM सिरमौर ने अंतर्राष्ट्रीय प्लेसमेंट में बनाये रिकॉर्ड

100 से अधिक कंपनियों से 250 से अधिक नौकरी के प्रस्ताव, उच्चतम वेतन पैकेज 64 लाख रुपये...

पाँवटा साहिब के रामपुरघाट स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) सिरमौर ने शैक्षणिक वर्ष 2022-23 उल्लेखनीय प्लेसमेंट दर्ज किया है। छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों की 100 से अधिक कंपनियों से 250 से अधिक नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इनमें एफएमसीजी, बीएफएसआई, मैन्युफैक्चरिंग, कंसल्टिंग, एड-टेक, एचआर, टूरिज्म, ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक्स इत्यादि शामिल है। इसके अलावा, आईआईएम सिरमौर के 16 छात्रों को प्रमुख बहुराष्ट्रीय कंपनियों और एफएमसीजी कंपनियों से उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय नौकरी के प्रस्ताव मिले। अब तक दिया गया उच्चतम वेतन पैकेज 64 लाख रुपये है।

निदेशक-आईआईएम सिरमौर, डॉ. प्रफुल्ल अग्निहोत्री ने कहा, "संस्थान ने पैकेज और विविधता दोनों के मामले में अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट आंकड़ों में उल्लेखनीय प्रतिशत वृद्धि दर्ज की है। हमें खुशी है कि एक बार फिर देश की शीर्ष कंपनियों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने हमारे छात्रों में विश्वास की। यह भर्तीकर्ताओं के अथक समर्थन के माध्यम से ही संभव हुआ, जिन्होंने आईआईएम सिरमौर की कठोर प्लेसमेंट प्रक्रिया में पूर्ण विश्वास बढ़ाया। इन नियुक्ति परिणामों में हमारे छात्रों द्वारा की गई कड़ी मेहनत और संस्थान द्वारा प्रदान की जाने वाली गुणवत्तापूर्ण व्यावसायिक शिक्षा परिलक्षित होती है। 
भारतीय प्रबंध संस्थान सिरमौर (आईआईएम सिरमौर) 2015 में भारत सरकार द्वारा स्थापित एक राष्ट्रीय महत्व का संस्थान है। आईआईएम सिरमौर देश में आईआईएम परिवार के नए संस्थानों में से एक है। शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में एक प्रमुख संस्थान के रूप में, इसका उद्देश्य उच्च गुणवत्ता की प्रबंधन शिक्षा प्रदान करना और ज्ञान और अंतःविषय अध्ययन के संबद्ध क्षेत्रों को बढ़ावा देना है। आईआईएम सिरमौर द्वारा अपनाई जाने वाली शिक्षण पद्धति आईआईएम परिवार के अन्य सदस्यों की तरह कठोरता के समान मानक प्रदान करती है।