पूर्ण निर्विरोध की तरफ कांटी मश्वा पंचायत- ddnewsportal.com

पूर्ण निर्विरोध की तरफ कांटी मश्वा पंचायत- ddnewsportal.com

पूर्ण निर्विरोध की तरफ कांटी मश्वा पंचायत

पंचायत से प्रधान पद के लिए एकमात्र भरा नामांकन, काहन सिंह का निर्विरोध चुनना तय

पांवटा साहिब विकास खंड के कांटी मशवा पंचायत से काहन सिंह को निर्विरोध प्रधान चुनने पर पंचायत के लोगों ने तो मुहर लगा दी है। अब इंतजार चुनाव आयोग की घोषणा का है। पंचायत से प्रधान पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार के नामांकन से पंचायत के लोगों ने एकता की मिसाल कायम की है। जनवरी में हुए पंचायत चुनाव में काहन सिंह का वोटर लिस्ट में

नाम न होने के कारण नामांकन नहीं भर पाये थे। लेकिन इनके खिलाफ पंचायत में किसी व्यक्ति ने भी नामांकन नहीं भरा। जिसके बाद दुबारा से पंचायत चुनाव की तिथि निकली।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनवरी में हुऐ पंचायत चुनाव के बारें में कांटी मशवा पंचायत के मौजिज लोगों की एक बैठक आयोजित हुई जिसमें पूरे पंचायत को निर्विरोध चुना गया था। इसमें काहन सिंह प्रधान चुनै गये, लेकिन वोटर लिस्ट में इनका नाम दर्ज नहीं था। जिसके बाद पंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी सिरमौर आरके परूथी से मिला लेकिन वोट बनाने की तिथि खत्म होने का कारण काहन सिंह का वोट नहीं बन पाया था। जिसके बाद पंचायत के ग्रामीणों ने निर्णय लिया की प्रधान पद के लिए कोई भी नामांकन दाखिल नहीं करेगा। किसी ने भी नामंकन नहीं भरा और पंचायत प्रधान का पद खाली रहा। जिसके बाद इलेक्शन कमिशन ने कांटी मशवा पंचायत के लिए वोट बनाने के आदेश निकाले और फिर काहन सिंह वोट वोटर लिस्ट में नाम दर्ज किया गया। फिर से चुनाव की तिथि निर्धारित हुई। जिसमें 22 मार्च से 24 मार्च तक नामांकन भरने की व 7 अप्रैल को वोटिंग की तिथि निकाली। कांटी मशवा पंचायत के लोगों ने फिर से बैठक कर अपने पुराने निर्णय पर कायम रहे और काहन सिंह को फिर से निर्विरोध प्रधान चुना गया तथा काहन से ने 24 मार्च को अपना नामांकन दाखिल किया। जिसके बाद वह पंचायत के प्रधान निर्विरोध चुने गये। इस फैसले से कांटी मशवा पंचायत की पूरे ईलाके मे प्रशांसा की जा रही है तथा कांटी मशवा पंचायत ने एकता की मिसाल कायम की है। कांटी मशवा पंचायत के निर्विरोध प्रधान चुनने पर काहन सिंह ने समस्त पंचायत वासियों का आभार प्रकट करते हुये कहा कि में कांटी मशवा पंचायत के विकास के लिए हरसंभव प्रयास करूंगा तथा गरीब लोगों के लिए पहलें प्राथमिकता रहेगीं। वहीं, निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कांटी मश्वा पंचायत से प्रधान पद के लिए तय समय तक एकमात्र नामांकन दाखिल हुआ है।