Good News- कमरऊ स्कूल के बच्चों को समाजसेवी जगदीश तोमर की सौगात ddnewsportal.com

Good News- कमरऊ स्कूल के बच्चों को समाजसेवी जगदीश तोमर की सौगात ddnewsportal.com
फाईल फोटो: जगदीश तोमर, समाजसेवी कमरऊ।

Good News- कमरऊ स्कूल के बच्चों को समाजसेवी जगदीश तोमर की सौगात 

अब KST फर्म की बसों में नही लिया जाएगा किराया, पंचायत प्रधान मोहन ठाकुर ने संज्ञान में लाई समस्या से छात्र बिन किराये पंहुचेंगे पाठशाला। 

समाजसेवा में हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहने वाले युवा उद्यमी और समाजसेवी जगदीश तोमर ने कमरऊ सरकारी स्कूल में शिक्षा ले रहे सैंकड़ों विद्यार्थियों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने उनकी फर्म की बसों में स्कूल आने-जाने के दौरान बच्चों से किराया नही लेने का निर्णय लिया है। उनके इस नेक फैसले की सभी सराहना कर रहे हैं। यानि की अब रावमा पाठशाला कमरऊ में शिक्षा ग्रहण करने आसपास की पंचायतों से आने वाले छात्र-छात्राओं को उनकी फर्म KST की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। इससे किसान व गरीबों के बच्चों के हर दिन 20 रूपये बचेंगे। यानि हर महीने एक बच्चे के करीब 500-600 रूपये किराये का खर्च केएसटी फर्म अपने आप उठाएगी।

कमरऊ पंचायत के युवा प्रधान मोहन ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी स्कूल से छुट्टी होने के बाद बच्चों को घर जाने के लिए बसें नही रुकती थी। एक दिन उनके सामने सामने एक निजी बस चालक बिना रुके आगे निकल गया। ऐसा रोज होने पर बच्चों को स्कूल से छुट्टी होने के बाद रोड़ पर एक एक घंटे तक खड़ा होना पड़ता था। बच्चों ने मिलकर बीते दिन कमरऊ सड़क में मिलकर उनसे यह बात साझा की। समस्या के समाधान को उन्होंने समाजसेवी जगदीश तोमर से इस बारे बात की तो उन्होंने बहुत खुशी से बच्चों की अच्छी पढ़ाई के लिए फैसला लिया। जगदीश तोमर ने उन्हें कहा कि KST Travels किसी भी स्टूडेंट से कोई किराया नही लेगी। जिससे पर

बच्चों ने भी दिल से खुशी खुशी उनका धन्यवाद किया। पंचायत प्रधान मोहन ठाकुर ने बताया कि ग्रामीण परिवेश में बच्चों के जीवन को सुंदर बनाने के लिए और उन्हें अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए पेरेंट्स आज भी दूर दूर से गांव से अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते है। गाँव के हमारे मां बाप पहाड़ों में, गाँव में, आज भी गाय का घी, दूध बेचकर, पूरा दिन खेतों में काम करके पसीना बहाकर, खुद को शारीरिक कष्ठ देकर बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए, स्कूल की फीस और उन्हें अच्छे से पढ़ाने का खर्चा पूरा करने के लिए

खेतों में भारी काम करते हैं। ऐसे मे एक समाजसेवी उनके बच्चों का किराया माफ करने का निर्णय लेने वाला किसी मसीहा से कम नही। पंचायत प्रधान ने इस नेक फैसले के लिए पंचायत की तरफ से भी जगदीश तोमर और KST फर्म का आभार जताया है। 
उधर, इस बारे जगदीश तोमर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बच्चों की समस्या उनके संज्ञान मे आई तो उन्होंने अपनी सभी बसों के चालक-परिचालक को निर्देश जारी कर दिये हैं कि कमरऊ सरकारी स्कूल मे शिक्षा ग्रहण करने वाले स्टूडेंट्स से कोई किराया नही लिया जाए। 

Desh Dinesh Media का इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने का एक और उद्देश्य यह भी है कि गिरिपार के शिलाई क्षेत्र मे परिवहन निगम की बस सेवा नाममात्र की ही है। जिससे सरकार के विद्यार्थियों को निशुल्क बस सेवा के दावे हवा होते हैं। अधिकतर एरिया में निजी बसें ही स्कूलों के टाईमिंग पर चलती है। ऐसे मे 8 से 10 किलोमीटर का सफर बच्चों को निजी बसों मे करके किराया देना पड़ता है। यदि जगदीश तोमर की इस नेक मुहिम में अन्य निजी बस संचालक भी जुड़ जाएं और अपने अपने क्षेत्र से बच्चों का आवागमन निशुल्क करें तो स्कूली बच्चों को बड़ी राहत मिल जाएगी।