कैबिनेट में कोरोना बंदिशों पर होगा बड़ा निर्णय ddnewsportal.com

कैबिनेट में कोरोना बंदिशों पर होगा बड़ा निर्णय ddnewsportal.com
फाइल फोटो: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट बैठक।

कैबिनेट में कोरोना बंदिशों पर होगा बड़ा निर्णय 

लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते सरकार ले सकती है सख्त फैसला, इस तारीख को है मंत्रिमंडल की बैठक...

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की अगली बैठक में कोरोना बंदिशों को देकर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 3 अगस्त बुधवार को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग की रिपोर्ट के आधार पर बंदिशें लगाने या न लगाने पर निर्णय लिया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बैठक में प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर प्रस्तुति दी जाएगी। इसी तरह शिक्षा विभाग स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण या बुखार के मामलों के संदर्भ में जानकारी देगा। मंत्रिमंडल में

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तरफ से प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की गई घोषणाओं पर भी मोहर लगेगी, जिसमें शिक्षण एवं चिकित्सा संस्थानों को स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया जाएगा। कर्मचारियों से जुड़े मामलों पर भी चर्चा हो सकती है।
बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त के नई दिल्ली दौरे पर रहने की संभावना है। ऐसे में वित्त विभाग से जुड़े कई मामलों को आगामी बैठक में चर्चा के लिए लाया जा सकता है। मंत्रिमंडल बैठक में विधानसभा में लाए जाने वाले संशोधनों पर भी चर्चा हो सकती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। इसके तहत कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान एवं पैंशन के एरियर दिए जाने जैसी घोषणा भी की जा सकती है। वित्त विभाग कर्मचारी व पैंशनरों की इन अदायगियों को आर्थिक हालात को ध्यान में रखते हुए निपटाने पर कार्य कर रहा है। इसलिए इस बैठक पर कर्मचारियों की भी खास निगाहें रहेगी।