Road Safety News: हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने गीत से बताए रोड सेफ्टी के फायदे... ddnewsportal.com

Road Safety News: हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने गीत से बताए रोड सेफ्टी के फायदे... ddnewsportal.com

Road Safety News: हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने गीत से बताए रोड सेफ्टी के फायदे, गवर्नर ने किया गाने का विमोचन 

देश-विदेश में अपनी परफार्मेंस के बूते बड़ी पहचान बना चुके हिमाचल प्रदेश पुलिस के बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने सड़क सुरक्षा को लेकर एक बेहतरीन जागरूकता का संदेश देने वाला गीत बनाया है। गत दिनों प्रदेश के महामहिम राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने इस गीत का विमोचन किया। इस गीत के माध्यम से बैंड के गायकों ने जनता को जागरूक करते हुए बताया है कि कैसे यातायात नियमों का टालन चर हम सुरक्षित रह सकते हैं और परिवार भी खुशहाल रहता है। गीत खे माध्यम से गायकों ने यातायात नियमों की अवहेलना करने के नुकसान भी बखूबी बताए हैं। 


जानकारी के मुताबिक यातायात विभाग और लोगों के सामूहिक प्रयासों के कारण ही, 2022 की तुलना में वर्ष 2023 के दौरान सड़क यातायात दुर्घटनाओं, मृत्यु और चोटों में उल्लेखनीय कमी देखी गई है। 2023 में कुल 2253 दुर्घटनाएँ, 889 मौतें और 3304 चोटें दर्ज की गई जबकि वर्ष 2022 में 2597 दुर्घटनाओं, 1032 मृत्यु और 4063 चोटें दर्ज हुई थी। इस प्रकार वर्ष 2022 की तुलना में वर्ष 2023 में राज्य में दुर्घटनाओं में 13 प्रतिशत, मृत्यु में 14 प्रतिशत और चोटों में 18 प्रतिशत की कमी आई है। 
एडिश्नल एसपी टीटीआर नरवीर सिंह राठौर ने सभी नागरिकों एवं वाहन चालकों से अनुरोध किया कि वे सड़क सुरक्षा को अपनाऐ और सुरक्षित रहें। 

देखें ये जागरूकता का संदेश देता गीत...