हिमाचल में दो साल से ऐसे रह रही थी चीनी महिला ddnewsportal.com

हिमाचल में दो साल से ऐसे रह रही थी चीनी महिला ddnewsportal.com
Logo: Himachal Pradesh Police

हिमाचल में दो साल से ऐसे रह रही थी चीनी महिला

इस जिले में बिना वीजा के रही थी घूम, विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज, अब न्यायिक हिरासत में...

हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले में एक चीनी महिला को पकड़ा गया है। महिला की गतिविधियां इसलिए भी संदिग्ध बताई जा रही है क्योंकि वह बिना वीजा के रह रही थी। जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिला की पुलिस ने दारचा में चैक पोस्ट पर एक चीनी महिला को पकड़ा है, जो बिना वीजा के यहां घूम रही थी। दरअसल सामरिक दृष्टि से जिला का महत्व होने के कारण जिला की चैक पोस्टों में आने-जाने वालों की जांच की जाती है। ऐसे में केलांग पुलिस ने इस चीनी महिला के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 6 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक यह महिला एक टैक्सी से

लेह जाने के लिए यहां पहुंची थी। दारचा चैक पोस्ट पर डयूटी में तैनात पुलिस अधिकारी ने टैक्सी की सवारियों को चेक किया, जिसमें एक महिला विदेशी मूल की प्रतीत हुई। पुलिस ने उस महिला से पूछताछ कर उसका पासपोर्ट और भारतीय वीजा चेक किया।
पुलिस के मुताबिक, वह महिला चीन की नागरिक पाई गई, जिसके पास भारत में रहना का वीजा समाप्त हो चुका था। वह करीब दो साल से भारत में बिना वीजा के रह रही थी। पुलिस थाना केलांग से एक जांच दल तुरंत मौके पर पहुंचा और उस चीनी महिला के खिलाफ विदेशी अधिनियम के अन्तर्गत केस दर्ज करके हिरासत में ले लिया।पुलिस ने चीनी महिला को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 6 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।