गुरूद्वारा श्री पांवटा साहिब मे होला मोहल्ला 17 से 19 मार्च तक ddnewsportal.com

गुरूद्वारा श्री पांवटा साहिब मे होला मोहल्ला 17 से 19 मार्च तक ddnewsportal.com

गुरूद्वारा श्री पांवटा साहिब मे होला मोहल्ला 17 से 19 मार्च तक

एसडीएम की मौजूदगी में बैठक में हुआ निर्णय, 17 को नगर कीर्तन तो कवि दरबार सजेगा 18 मार्च को।

गुरूद्वारा श्री पांवटा साहिब मे ऐतिहासिक होला मोहल्ला आगामी 17 से 19 मार्च तक भव्य तरीके से मनाया जाएगा। इस बाबत गुरूद्वारा साहिब मे एक बैठक का आयोजन किया गया। होला मोहल्ला के पावन पर्व की तैयारियों को लेकर एक अहम बैठक गुरुद्वारा पांवटा साहिब के सभागार में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रबंध कमेटी गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब के उप प्रधान जत्थेदार सरदार हरभजन सिंह ने की। एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन और डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर बैठक में विशेष तौर पर मौजूद रहे। बैठक में होला मोहल्ला की तैयारियों के संदर्भ में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मैनेजर सरदार जगीर सिंह ने बैठक में आयोजन की रूपरेखा रखी। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा पांवटा साहिब प्रबंधन समिति द्वारा होला मोहल्ला का पावन पर्व 17 मार्च से 19 मार्च तक मनाया जा रहा है। जिसमें 17 मार्च को नगर कीर्तन, 18 मार्च को कवि दरबार, 19 मार्च को निशान साहिब की सेवा होगी। इस मौके पर पांवटा साहिब पहुंचने वाले लाखों श्रद्धालु को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे बड़े आयोजन में सर्वप्रथम ट्रैफिक की समस्या सामने आती है। जिसके लिए आवश्यकता है कि पुलिस प्रशासन विशेष तौर पर ट्रैफिक प्लान कर पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
इसके अतिरिक्त होला मोहल्ला के दौरान शहर की सफाई बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था व मोबाइल शौचालय को लेकर भी चर्चा की गई। यात्रियों के लिए तत्काल फर्स्ट ऐड सुविधा 24 घंटे विद्युत सप्लाई और स्ट्रीट लाइट आदि की मरम्मत कार्य समय से पूरा करने के लिए आग्रह किया गया। इस मौके पर एसडीएम विवेक महाजन ने कहा कि होला मोहल्ला के पावन पर्व पर लाखों श्रद्धालु पांवटा साहिब पहुंचते हैं। ऐसे में आपसी सहयोग और सौहार्द के साथ ही इस मेले को सफलतापूर्वक आयोजित किया जा सकता है। उन्होंने सभी संगठनों से अपील की कि ऐसे में

कानून व्यवस्था को बनाए रखें। एसडीएम ने बताया कि आज सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और विस्तार पूर्वक प्लान बनाए गए। इस दौरान एसडीएम पावंटा, डीएसपी बीर बहादुर, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, प्रबंधक कमेटी गुरुद्वारा पांवटा साहिब के मीत प्रधान सरदार हरभजन सिंह, मैनेजर सरदार जगीर सिंह, सदस्य सरदार हरप्रीत सिंह रतन, कोषाध्यक्ष गुरमीत सिंह, नगर पालिका अध्यक्षा निर्मल कौर, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कटारिया, एसएचओ अशोक चौहान, सभी पार्षद और विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
गोर हो कि कोरोना महामारी के कारण बीते 2 वर्षों से पांवटा साहिब में होला मोहल्ला का आयोजन नहीं हो पाया लेकिन इस वर्ष धूमधाम से होला मोहल्ला मनाया जाएगा जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन की एक अहम बैठक आयोजित हुई।