रेणुका जी बांध मे बनने वाली बिजली मिलेगी सिरमौर को- सुखराम चौधरी ddnewsportal.com

रेणुका जी बांध मे बनने वाली बिजली मिलेगी सिरमौर को- सुखराम चौधरी ddnewsportal.com

रेणुका जी बांध मे बनने वाली बिजली मिलेगी सिरमौर को- सुखराम चौधरी 

हिमाचल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने करीब 7000 करोड रुपए की बहुत ही महत्वकांक्षी रेणुका बांध परियोजना को स्वीकृत किया है, जिसे जिला सिरमौर को बड़ा लाभ मिलने वाला है। नाहन मे पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि इस परियोजना के तहत फर्स्ट स्टेज का 40 मेगावाट का प्रोजेक्ट जिला सिरमौर में ही लगेगा और इससे शत प्रतिशत बिजली जिला सिरमौर को ही मिलेगी। कर्मचारी भी हिमाचल प्रदेश के ही रखे जाएंगे। यही नहीं रेणुका डैम के बनने से 60 मेगावाट गिरी पावर हाउस की क्षमता भी बढ़ेगी। इससे भी हिमाचल प्रदेश को करोड़ों रुपए का लाभ होने वाला है। उन्होंने कहा कि रेणुका डैम से क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा, तो वहीं प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर भी जिला सिरमौर को इसका बड़ा मिलने वाला है।
सुखराम चौधरी ने पांवटा साहिब रेलवे लाइन के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा कि हाल ही में 10 दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रेलवे मंत्री से मुलाकात की है और हिमाचल प्रदेश सहित जगाधरी-पांवटा साहिब रेलवे विस्तार को लेकर विस्तार से चर्चा की गई है। केंद्र सरकार ने भी इस बात को माना है कि जगाधरी-पांवटा साहिब के माध्यम से हिमाचल को आसानी से जोड़ा का सकता है। लिहाजा इसका सर्वेक्षण हो रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही दशकों से चला आ रहा पांवटा साहिब रेलवे लाइन का मुद्दा

भी सिरे चढ़ेगा। वही ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने प्रदेश की जय राम सरकार की उपलब्धियों को गिनवाते हुए यह दावा भी किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में जिला सिरमौर की पांचों सीटों को जीतकर प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार बनेगी। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल, पूर्व विधायक एवं खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा नेता बलबीर चौहान आदि मौजूद रहे।