प्रेजिडेंट मनमीत सिंह मल्होत्रा के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट का वायदे के साथ हुआ समापन ddnewsportal.com

प्रेजिडेंट मनमीत सिंह मल्होत्रा के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट का वायदे के साथ हुआ समापन ddnewsportal.com

रोटरी पांवटा ने स्लम एरिया के बच्चों से लिया पढ़ाई का प्रॉमिस 

प्रेजिडेंट मनमीत सिंह मल्होत्रा के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट "कौशिश" का वायदे के साथ हुआ समापन, बच्चों ने तय किये जीवन के लक्ष्य।

रोटरी पांवटा साहिब के वर्ष 2021-22 के प्रेजिडेंट मनमीत सिंह मल्होत्रा की कौशिश कामयाब होती दिख रही है। बस्ती के बच्चे जहां पढने लगे हैं वहीं अपने भविष्य के लक्ष्य को भी तय कर रहे। दरअसल, मनमीत सिंह मल्होत्रा ने प्रेजिडेंट बनते ही एक प्रोजेक्ट शुरू किया था जिसका नाम था "कोशिश"। इसका मुख्य उद्देश्य था कि जो गरीब बच्चे हैं, जो स्लम एरिया के बच्चे हैं उनको जिंदगी की एक अच्छी नॉलेज देना ताकि वह अपनी जिंदगी को अच्छी तरह से शिक्षा व अच्छे कार्यो में व्यस्त कर सकें। "कोशिश" प्रोजेक्ट को चेयर पर्सन रोटेरियन कविता गर्ग, को चेयरमैन शांति स्वरूप और राकेश गर्ग के साथ संपूर्ण किया गया। इसमें बच्चों को और जानकारी दी गई कि किस तरह से जिंदगी में स्वच्छता या स्वस्थ रहना कितना उपयोगी होता है

और उसके साथ-साथ कठिन से कठिन परीक्षा एवं ईमानदारी के साथ जीवन व्यतीत करना जरूरी होता है। सभी बच्चों ने प्रॉमिस किया कि हम सब इस चीज का पालन करेंगे और अपना जो जिंदगी में जो उनका उद्देश्य है, जो उनका सपना है उसको पूरा करेंगे। इसके साथ ही रोटरी ने भी बच्चों से वायदा किया कि जो बच्चा भी पढ़ाई करेगा उसको आगे चलकर जिंदगी में लक्ष्य पूरा करने में उसकी मदद की जाएगी। इस तरह से जिस उद्देश्य से यह प्रोजेक्ट शुरू किया गया था आज उसका समापन हुआ। बच्चों को बुलाकर उनको केले और उसके अलावा बहुत सी चीजों का वितरण किया गया तथा उनको आश्वासन दिया गया कि तुम पढ़ो और हम तुम्हारी तुम्हें स्पोर्ट करने के लिए पीछे खड़े हैं। मनमीत सिंह मल्होत्रा ने भी बच्चों के सहयोग और क्लब के सदस्यों का सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।