शिमला पर कहर बरपा रहा कोरोना वायरस ddnewsportal.com

शिमला पर कहर बरपा रहा कोरोना वायरस ddnewsportal.com

शिमला पर कहर बरपा रहा कोरोना वायरस

शुक्रवार को सामने आए 235 मामले, आठ ने तोड़ा दम, प्रदेश मे कुल आ चुके हैं 43500 मामलें

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला कोरोना का नया हाॅट स्पाॅट बनकर उभरा है। पिछले एक सप्ताह से यहां पर कोरोना के मामलों मे अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। बढ़ते डेथ रेट ने भी प्रदेश को चिंता मे डाल दिया है। जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना से 15 की मौत हो गई। शिमला जिले में सबसे ज्यादा आठ पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। मृतकों में 6 पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को कोरोना से चार की मौत हो गई। जगतसुख मनाली के 64 वर्षीय बुजुर्ग, गांव घरड़ पनारसा के 58 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति और बरोट के 68 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। पस्सड़ क्षेत्र में होम आइसोलेट 58 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है। टांडा अस्पताल में देहरा गोपीपुर निवासी 34 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति और बैजनाथ की 79 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 805 नए मामले आए हैं। इसमे शिमला जिले में 235, मंडी 109, कांगड़ा 147, बिलासपुर 45, चंबा 41, कुल्लू 55, सोलन 75, हमीरपुर 27, ऊना 34, किन्नौर 15, सिरमौर 13 और लाहौल-स्पीति 9 कोरोना के मामले आए हैं। मंडी जिले में एसडीएम सदर, डीएसपी व अधिशाषी अभियंता के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 43500 पहुंच गया है। इस समय 8300 सक्रिय मामले हैं। 34458 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 698 संक्रमितों की अब तक मौत हो चुकी है।
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आवास के पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इनमें एक सुरक्षाकर्मी (पीएसओ), एक पूर्व आईएएस
अधिकारी, कर्मचारी आवास से दो कर्मी और एक एस्कॉर्ट कर्मी शामिल है। आईजीएमसी के प्रिंसिपल डॉ. रजनीश पठानिया ने इसकी पुष्टि की है।
स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आवास के सभी कर्मियों के सैंपल लिए थे। पांच कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री आवास में हड़कंप मच गया है। अब इन सभी कर्मियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू

कर दी है ताकि यह पता चल सके कि इनके संपर्क में कौन-कौन लोग आए हैं। संपर्क में आए सभी लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी और पुत्र का भी कोरोना सैंपल लिया है जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव बताई छा रही है। इसकी जानकारी विधायक विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल एकाउंट पर शैयर की है।